16 फरवरी को होगा दिल्ली मेयर का चुनाव, पढ़ें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/02/2023): दिल्ली में मेयर के चुनाव के लिए एक बार फिर तारीख तय कर दी गई है। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने 16 फरवरी को मेयर चुनाव के लिए एमसीडी हाउस बुलाने की मंजूरी दिया है। बता दें कि दिल्ली सरकार और एमसीडी के बीच 16 फरवरी को मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों के चुनाव के लिए आम सहमति बना था और दिल्ली के उपराज्यपाल के पास प्रस्ताव भेजा था। वहीं आज यानी रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दिया है। अब दिल्ली में 16 फरवरी को मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों के चुनाव होंगे।

दिल्ली के मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों के चुनाव 3 बार हंगामे की वजह से टल चुका है। एमसीडी ने पहली बार 6 जनवरी को सदन की बैठक बुलाई थी। जबकि दूसरी बैठक जनवरी महीने में ही 24 को बुलाई थी और तीसरी बैठक 6 फरवरी को बुलाई थी। लेकिन सदन में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी की हंगामे की वजह से तीनों बार चुनाव नहीं हो सका और सदन की बैठक स्थगित कर दी गई।

बता दें कि मेयर पद के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से शैली ओबरॉय को और भारतीय जनता पार्टी की ओर से रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा है। वहीं, डप्टी मेयर के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से आले मोहम्मद इकबाल तो भारतीय जनता पार्टी की ओर से कमल बागरी को उम्मीदवार बनाया गया है।।