ITS डेन्टल काॅलेज द्वारा मिनिमल काॅम्पेटेन्सी परीक्षा का किया गया आयोजन

आई0टी0एस0 डेन्टल काॅलेज, गाजियाबाद के पीडीऐट्रिक एण्ड प्रिवेंटिव डेन्टिस्ट्री विभाग द्वारा  ‘‘नाइट्रस आॅक्साइड-आॅक्सीजन इनहेलेशन सेडेशन‘‘ पर मिनिमल काॅम्पेटेन्सी एग्ज़ाम आयोजित किया गया। इस परीक्षा के लिये प्रोफेसर डाॅ0 शालिनी गर्ग, नाइट्रस आॅक्साइड सेडेशन विशेषज्ञ, एस0जी0टी0 डेन्टल काॅलेज, गुरूग्राम को आमंत्रित किया गया। डाॅ0 शालिनी को इस क्षेत्र में 23 वर्षो के अधिक का अनुभव प्राप्त है।
कार्यक्रम के दौरान डाॅ0 शालिनी ने एम0डी0एस0 तृतीय वर्ष के 6 विद्यार्थी जो अपनी आगामी एम0डी0एस पाठ्यक्रम की परीक्षा देने वाले है उनका ‘‘नाइट्रस आॅक्साइड-आॅक्सीजन इनहेलेशन सेडेशन‘‘ के बारे में थियोरी और क्लीनिकल ज्ञान का मूल्यांकन किया। संस्थान का पीडीऐट्रिक एण्ड प्रिवेंटिव डेन्टिस्ट्री विभाग पूरे उत्तर भारत में ऐसी योग्यता परीक्षाओं के आयोजन करने मे सक्षम है जो एम0डी0एस0 विद्यार्थियों के करियर को बढ़ावा देगा। इसके माध्यम से विद्यार्थियों को ‘‘नाइट्रस आॅक्साइड-आॅक्सीजन इनहेलेशन सेडेशन‘‘ के अन्तर्गत नवीनतम प्रक्रियाओं के बारे में पहली बार क्लीनिकल एक्सपोजर मिला, जिससे उन्हें अकेले ही सेडेशन के तहत केस करने का बहुत आत्मविश्वास मिला।

आई0टी0एस0 डेन्टल काॅलेज, गाजियाबाद का उद्देश्य अपने छात्रों को सर्वश्रेष्ठ एकेडमिक और क्लीनिकल प्रदर्शन एवं सुविधाएं प्रदान करना है। इस सफल कार्यक्रम के आयोजन के लिये सभी ने आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डाॅ0 आर0पी0 चड्ढा, वाईस चेयरमैन श्री अर्पित चड्ढा और सेक्रेट्री, श्री बी0के0 अरोड़ा तथा संस्थान के डायरेक्टर-प्रिंसिपल, डाॅ0 देवी चरण शेट्टी को धन्यवाद दिया।