बिहार के मुजफ्फरपुर से पैदल चलकर दिल्ली पहुंचे कुंदन कुमार ने पीएम मोदी को सौंपा ज्ञापन, जानें क्या है कुंदन की पांच सूत्री मांग

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (01/09/2022): बिहार के मुजफ्फरपुर से लगभग 1064 किलोमीटर कि पद यात्रा कर दिल्ली के जंतर मंतर पर पहुंचे कुंदन कुमार अपने समर्थकों के साथ अनशन पर बैठे हैं। कुन्दन कुमार ने टेन न्यूज से बताया कि पाँच सूत्री माँग को लेकर पीएम मोदी से गुहार लगाने आए हैं।

पहला मांग है कि सरकारी नौकरी के दौरान अधिकारी या कर्मचारी में बार बार कर्तव्यहीनता या भ्रष्टाचार पाया जाए तो उनपर देशद्रोह का मुक़दमा हो तथा शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग पर विशेष निगरानी हो। क्योंकि इनके कर्तव्य हीनता के कारण राष्ट्र के आय में नुकसान पहुँचता है एवं आम जनमानस के मस्तिष्क पर दुष्प्रभाव परता है। शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग को दुरुस्त करने की जरूरत है, मुख्य रूप से यही तीनों विभाग राष्ट्र के अगले पीढ़ी को संवार सकते हैं या बर्बाद कर सकते हैं।

दूसरा मांग है कि समलैंगिक सम्बन्ध एवं लिव इन रिलेशन शिप सम्बन्ध को अपराध की श्रेणी में रखा जाये। पूरा विश्व हमारी सनातन संस्कृति का सम्मान कर रहा है एवं उसे अपना रहा है। और हम गन्दे पाश्चात्य संस्कृति में फँसते चले जा रहे हैं। इस तरह के कार्य से हमारे संस्कार एवं संस्कृति पर कुठाराघात हो रहा है। सनातन सभ्यता पर खतरा मंडराता दिख रहा है।

 

अपनी तीसरी मांग के बारे में बताते हुए कुंदन कुमार ने कहा कि विद्यालय, महाविद्यालय एवं सभी शैक्षणिक संस्थानों में विषय के अलावा प्रेरक (मोटिवेशनल) क्लास लेने की व्यवस्था हो अधिकांश व्यक्ति जीवन का मूल विषय भूल चुके हैं। राष्ट्र हित समाज हित उन्हें बकवास लगता है। व्यक्तिगत स्वार्थ सिद्धि के लिए किसी स्तर तक नीचे जा सकते हैं। ऐसा करने से कम से कम आने वाला पीढ़ी वास्तविक होगा।

चौथा मांग मुजफ्फरपुर की जनता से किया गया वादा प्रधानमंत्री जी पूरा करें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी पताही, मुजफ्फरपुर आकर हज़ारो जनमानस के बीच वादा किये हुए हैं की पताही हवाई अड्डे को पुनर्जीवित किया जायेगा | मुजफ्फरपुर की जनता आज भी अपने सबसे लोकप्रिय नेता से आशान्वित है।

पांचवां मांग है कि जातिवाद फैलाने वालों के लिए करा कानून हो विविधता में एकता वाले भारत देश में जातिवाद फैलाकर समाज को टुकड़े टुकड़े में बांटा जा रहा है। राजनीति स्वार्थ में समाज को बांटने वालों की कमी नहीं है । जो की भारत के अखंडता में सबसे बड़ा रोड़ा है।

कुंदन कुमार ने अपनी मांगों को लेकर पीएम मोदी को एक ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि आशा करता हूँ की हमारी जन एवं राष्ट्र हितैसी उपर्युक्त पांच सूत्री माँगो पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए उचित कार्यवाई करने का दिशा निर्देश करेंगे। पदयात्रा में इनके साथ मित्रुंजय दास, सुभम कुमार, अभय कुमार आदि लोग शामिल रहे।