अरविन्द केजरीवाल ने हर घर के बजट में मोदी सरकार के अन्याय को किया उजागर

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को मंगलवार को जवाब देते हुए कहा कि श्री सिंह मोदी सरकार के काम कि तूलना दिल्ली की आम आदमी पार्टी कि सरकार के चार सालों के काम से किसी भी क्षेत्र में कर ले!

राजनाथ सिंह के दिल्ली में एक रैली में दिए गए बयान कि बिजली पानी और CCTV कैमरों के बारे में केजरीवाल सरकार ने क्या किया है? इसका उत्तर देते हुए केजरीवाल जी ने कहा *“मोदी जी ने दिल्ली वालों के CCTV कैमरे तीन साल तक रोके, मनीष सिसोदिया एवं सत्येन्द्र जैन ने एक हफ्ता भूख हड़ताल करके पास करवाए, अब पूरी दिल्ली में CCTV कैमरा लग रहे हैं, दिल्ली को फ्री पानी मिल रहा है! मोदी सरकार चार साल से दिल्ली का लोकपाल लेकर बैठी है, कृपया अपने बॉस कि तरह झूठ मत बोलिए”*

भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने जहां दिल्ली वालों को ₹11000 प्रति माह की बचत करवाई वहीं भाजपा ने दिल्ली की जनता पर ₹16000 प्रति माह का अतिरिक्त भार डालने का काम किया है।

पूरे आंकड़े प्रस्तुत करते हुए अरविंद केजरीवाल ने बताया कि किस प्रकार से दिल्ली की सरकार ने दिल्ली की जनता के ₹11000 प्रतिमाह की बचत करवाई है ट्वीट में दिए गए आंकड़े निम्न प्रकार से हैं….

दिल्ली के एक आम घर का प्रति महीना बजट-:

आम आदमी सरकार ने करवाई बचत-

बिजली- 2500

पानी- 1000

स्कूल फ़ीस नहीं बढ़ी- 5000 (दो बच्चे)

दवा- 2500

कुल बचत- 11000

मोदीजी की चोट –

गैस- 1000

मेट्रो- 2000 (दो लोग प्रति परिवार)

पेट्रोल/डीज़ल- 5000

महँगाई- 8000

कुल नुक़सान- 16000

आम आदमी पार्टी केंद्र की मोदी सरकार द्वारा दिल्ली के साथ किए गए अन्याय के हर पहलू को दिल्ली की जनता के सामने सिलसिलेवार तरीके से रखती रहेगी!