दिल्ली को पांच नए मोहल्ला क्लीनिक का तोहफा, केजरीवाल बोले- जनता के काम रुकने नहीं देंगे

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 अगस्त 2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मंगलवार को पांच नए मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन कर दिल्लीवासियों को तोहफा दिया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और अन्य नेता मौजूद रहें। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से वादा किया कि वह दिल्ली की जनता के काम रूकने नहीं देंगे।

दिल्ली को पांच नए मोहल्ला क्लीनिक समर्पित करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि “आज दिल्ली में 5 मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन हो रहा है। इसमें से एक महिला मोहल्ला क्लिनिक है। अब दिल्ली में कुल 533 मोहल्ला क्लिनिक काम कर रहा है। जिसमें से 512 मॉर्निंग शिफ्ट में और 21 इवनिंग शिफ्ट में काम कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक में लोग मुफ़्त इलाज करवा रहे हैं। 2021-22 में 1 करोड़ 82 लाख लोगों ने मुफ़्त इलाज करवाया। 2022-23 में से 2 करोड़ से अधिक लोगों ने इलाज करवाया। दिल्ली में 5 महिला मोहल्ला क्लिनिक काम कर रहे हैं। अभी और महिला मोहल्ला क्लिनिक खोले जाएंगे। पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा 660 मोहल्ला क्लिनिक खोले जा चुके हैं।”

तो वहीं वहां मौजूद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ग्रेटर कैलाश में मोहल्ला क्लिनिक डॉक्टरों से बात की तो उन्होंने बताया कि रोज़ 100-150 अमीर लोग भी आते हैं।”

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि “आज 5 मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन बताता है कि परेशानियां होंगी लेकिन काम नहीं रुकेंगे, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब तक हैं, काम नहीं रुकेंगे।”