केजरीवाल का जनसंपर्क अभियान: दिल्ली के विकास को बीजेपी रोकने की कर रही कोशिश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 अक्टूबर 2024): दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में एक जनसंपर्क अभियान (public outreach campaign) के दौरान अपने विचार साझा किए। उन्होंने अपने समर्थकों (supporters) को संबोधित करते हुए कहा कि हालिया गिरफ्तारियों (arrests) का असली कारण दिल्ली में उनके द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों (development works) को रोकना है।

केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि पिछले पांच महीनों में उन्हें जेल में रखा गया था, जबकि उन्होंने किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार (corruption) नहीं किया। उनका मानना है कि बीजेपी (BJP) और अन्य राजनीतिक दल उनकी कोशिशों से चिंतित हैं, क्योंकि उनके कार्यों ने दिल्ली में कई सकारात्मक बदलाव (positive changes) लाए हैं। उन्होंने बताया कि उनके कार्यों का प्रभाव केवल दिल्ली तक सीमित नहीं है, बल्कि अन्य राज्यों में भी इसका असर देखने को मिल रहा है।

उन्होंने कहा, “इनकी 22 राज्यों में सरकारें हैं, लेकिन वहाँ वे वही विकास कार्य नहीं कर पा रहे हैं जो दिल्ली में हो रहे हैं। लोगों ने अब उनसे सवाल करना शुरू कर दिया है कि दिल्ली की तरह सुधार (reforms) उनके राज्यों में क्यों नहीं हो रहे।” इस बात को लेकर केजरीवाल ने चिंता व्यक्त की कि अगर बीजेपी सत्ता में वापस आती है, तो वे दिल्ली के विकास कार्यों को रोक देंगे।

उनका यह भी कहना था कि जेल में रहते हुए उनकी दवाइयाँ (medications) बंद कर दी गई थीं, जिससे उनकी स्वास्थ्य स्थिति बिगड़ने का खतरा था। फिर भी, वह अपनी स्थिति को लेकर आशान्वित हैं और उन्होंने जेल से बाहर आते ही रुक गए विकास कार्यों को फिर से शुरू कर दिया।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में फ्री बिजली (free electricity), फ्री पानी (free water), मोहल्ला क्लिनिक (mohalla clinics), सरकारी स्कूलों (government schools) और अस्पतालों (hospitals) के लिए जो सुविधाएँ उपलब्ध कराई गई हैं, उन सभी को बीजेपी समाप्त कर सकती है। उन्होंने लोगों को आगाह किया कि यदि अगले विधानसभा चुनाव (assembly elections) में उन्होंने बीजेपी को वोट दिया, तो वे इन सुविधाओं को खो सकते हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा कि “मैं, मनीष और सत्येंद्र आपके लिए जेल गए हैं। हमारी जिंदगी समाज के लिए समर्पित है। हमें इस बात की चिंता है कि पिछले दस वर्षों में जो काम हुए हैं, वे अब रुकने नहीं चाहिए।”

अंत में, केजरीवाल ने अपने समर्थकों से अपील की कि वे आगामी चुनावों में आम आदमी पार्टी को वोट दें, ताकि दिल्ली के विकास को आगे बढ़ाया जा सके। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यदि लोग एकजुट होकर वोट करेंगे, तो वे बीजेपी के हर प्रयास को नाकाम कर देंगे और दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएंगे।

केजरीवाल के इस संदेश ने दिल्लीवासियों को एकजुट होने और अपने अधिकारों की रक्षा करने के लिए प्रेरित किया है। उनका मानना है कि लोगों की वोट की ताकत ही उनके विकास कार्यों को सुरक्षित रख सकती है।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।