Ghaziabad: 2 अंतर्राष्ट्रीय मेडल के साथ वतन लौटेगी ऋचा सूद, विदेश में भारत का बढ़ाया मान

टेन न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद (13 अक्टूबर 2024): 36वीं मलेशियाई अंतर्राष्ट्रीय मास्टर्स वर्ल्ड एथलेटिक चैंपियनशिप में डिस्कस थ्रो में गाजियाबाद की ऋचा सूद ने अपना परचम लहराया है। ऋचा सूद ने 36वीं मलेशियाई अंतरराष्ट्रीय मास्टर्स वर्ल्ड एथलेटिक चैंपियनशिप में डिस्कस थ्रो में रजत पदक और शॉट पुट में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। वहीं डिस्कस थ्रो में प्रथम स्थान पर चान नियेत फुई, द्वितीय स्थान पर ऋचा सूद और तृतीय स्थान पर लेबुआन की मार्ता बैसा बिंटी रहीं।

यह प्रतियोगिता दिन में 3:00 बजे होनी थी, लेकिन बारिश के कारण यह प्रतियोगिता देर से शुरू हुई। 3:00 बजे के स्थान पर यह प्रतियोगिता 6:00 बजे प्रारंभ हुई और बहुत तेज बारिश में ही यह प्रतियोगिता चलती रही।

ऋचा सूद का शानदार ट्रैक रिकॉर्ड

ऋचा सूद की अतीत के उपलब्धियों को देखें तो 1988 में ऋचा सूद ने राष्ट्रीय स्तर पर जूनियर्स में पहला स्वर्ण पदक जीता था और उसके बाद लगातार 1989, 1990 और 1991 में वह राष्ट्रीय चैंपियन रहीं। उसके बाद 31 साल के अंतराल के बाद ऋचा सूद ने अपने जीवन की दूसरी पारी में 2022 में खेलना शुरू किया और चेन्नई में फिर से राष्ट्रीय चैंपियन बनी। उसके बाद से वे लगातार राष्ट्रीय चैंपियन रहीं हैं। डिस्कस और शॉट पुट के साथ ही 2023 में फिलिपींस में आयोजित एशिया मास्टर्स एथलेटिक चैंपियनशिप में हैमर थ्रो में कांस्य पदक जीतकर उन्होंने भारत का मान बढ़ाया। अब मलेशिया अंतरराष्ट्रीय मास्टर्स वर्ल्ड एथलेटिक चैंपियनशिप में शॉट पुट में स्वर्ण पदक और डिस्कस थ्रो में रजत पदक अपने नाम किया है।

ऋचा सूद की इस शानदार कामयाबी से गाजियाबाद के निवासी गदगद हैं और वे कह रहे हैं कि ऋचा ने दुनियाभर में देश का मान बढ़ाया है और साथ ही गाजियाबाद का मान बढ़ाया है।

उल्लेखनीय है कि ऋचा सूद गाजियाबाद की प्रथम राष्ट्रीय स्तर की स्वर्ण पदक विजेता है और अब वह अंतरराष्ट्रीय स्तर की भी प्रथम महिला स्वर्ण पदक विजेता बन गई है। ऋचा ने अपनी शानदार कामयाबी पर कहा कि ये दोनों पदक मैं अपने गाजियाबाद के सभी निवासियों को धन्यवाद के रूप में समर्पित करती हूं। जिन्होंने मेरा हर कदम पर साथ दिया है और उभरते हुए खिलाड़ियों को समर्पित करती हूं ताकि वे भी भविष्य में देश का नाम रोशन कर सके।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।