Delhi में विधायकों की मौज!, सीएम ने विधायक निधि बढ़ाने का किया ऐलान

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 अक्टूबर 2024): दिल्ली में आतिशी मार्लेना (Atishi) ने मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, सीएम आतिशी ने दिल्ली में विधायक निधि (MLA Fund) को बढ़ाने का निर्णय लिया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम आतिशी ने कहा कि, दिल्ली सचिवालय में दिल्ली सरकार की कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक हुई। जिसमें विधायक निधि से जुड़ा एक बहुत बड़ा फैसला हुआ है। विधायक निधि लोकतंत्र में एक बहुत ही महत्वपूर्ण निधि होता है, बहुत महत्वपूर्ण स्कीम होती है। जिसके माध्यम से इलाके के लोग अपने छोटे- बड़े विकास कार्य अपने विधायक के माध्यम से करवा सकते हैं।

इस बाबत दिल्ली में विधायक निधि को 10 करोड़ प्रति वर्ष से बढ़ाकर 15 करोड़ प्रतिवर्ष किया गया है। पूरे देश में किसी भी राज्य में इतना विधायक निधि किसी भी सरकार ने आज तक नहीं दिया है। 15 करोड रुपए प्रति वर्ष विधायक निधि के माध्यम से पूरे देश में सबसे ज्यादा है, बल्कि पूर्ण राज्य से तीन गुना अधिक है। पिछले 10 साल से दिल्ली की सरकार अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में दिल्ली के लोगों के लिए काम करती आई है। इस तरह से आने वाले समय में भी लगातार दिल्ली सरकार दिल्ली के लोगों के लिए कार्य करती रहेगी।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।