कामधेनु रामलीला में जटायु के युद्ध ने दर्शकों को किया रोमांचित

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (09 अक्टूबर 2024): कामधेनु रामलीला समिति ने वेस्ट विनोद नगर के रासविहार मैदान में प्रभु श्री राम के वनवास जीवन का मंचन किया। इस कार्यक्रम के छठे दिन दर्शकों को सूर्पनखा प्रसंग, खर-दूषण वध, रावण-मारीच संवाद, सीता हरण, राम विलाप, जटायु मोक्ष और राम-शबरी मिलन के विभिन्न दृश्यों का आनंद मिला। विशेष रूप से सीता हरण और जटायु के साथ आकाश मार्ग में हुए युद्ध ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सीता के वियोग में राम का करुण विलाप सुनकर सभी भक्तों के दिलों में करुणा भर गई। वहीं, राम-शबरी मिलन का दृश्य सभी को भावुक कर गया। इस रामलीला में गढ़वाली और कुमाऊँनी शैली का मिश्रण देखने को मिला, जो इसे विशेष बनाता है। समिति के चेयरमैन डॉ. कुलदीप भण्डारी ने बताया कि रामलीला में संस्कृत, उर्दू, फारसी और बृज भाषा का समावेश किया जाता है, जिससे यह और भी रोचक बनाती है।

इस बार की रामलीला में नन्हीं बालिका अवनी ढोंडियाल ने स्वर्ण मृग का पात्र निभाकर दर्शकों की खूब सराहना बटोरी। राम की भूमिका पंकज ने, रावण का किरदार जगमोहन बुगाणा ने, और सीता की भूमिका ऋतु बिष्ट ने निभाई। लक्ष्मण, मारीच और जटायु के पात्रों ने भी अपने भावपूर्ण अभिनय से सबका ध्यान आकर्षित किया।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।