Haryana Election Result: भाजपा की ऐतिहासिक जीत पर क्या बोले पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (08 अक्टूबर 2024)

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में कांग्रेस को हराकर भाजपा (BJP) ने एक बार फिर जीत हासिल की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस जीत पर कहा, “हरियाणा का हृदय से आभार! भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर स्पष्ट बहुमत (clear majority) देने के लिए मैं हरियाणा की जनशक्ति (people of Haryana) को नमन करता हूं। यह विकास और सुशासन (development and good governance) की राजनीति की जीत है। मैं यहां के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं (aspirations) को पूरा करने के लिए हम कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।”

मोदी ने इस महाविजय के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP workers) को भी बधाई दी। उन्होंने कहा, “आपने ना केवल राज्य की जनता-जनार्दन (public of the state) की भरपूर सेवा की है, बल्कि विकास के हमारे एजेंडे (development agenda) को भी उन तक पहुंचाया है। इसी का नतीजा है कि भाजपा को हरियाणा में यह ऐतिहासिक जीत (historic win) हासिल हुई है।”

गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस मौके पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “अपने वोट बैंक के लिए विदेश में जाकर देश का अपमान (disrespecting the country) करने वालों को किसानों और जवानों की भूमि हरियाणा ने सबक सिखाया है।”

शाह ने कहा कि लगातार तीसरी बार भाजपा को प्रदेश की सेवा (service to the state) करने का अवसर देने के लिए हरियाणा की जनता का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ। मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार (central and state government) आपकी सभी आकांक्षाओं और आशाओं (hopes) को पूर्ण करेगी।

उन्होंने भाजपा हरियाणा के सभी कार्यकर्ताओं, राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda, मुख्यमंत्री Nayab Saini और प्रदेश अध्यक्ष Mohan Lal Badoli को इस प्रचंड विजय (massive victory) के लिए हार्दिक बधाई दी।।