ITS डेंटल कॉलेज मुरादनगर मे ऑर्थोडॉन्टिक दिवस मनाया गया

आईटीएस डेंटल कॉलेज, मुरादनगर गाजियाबाद में ऑर्थोडॉन्टिक्स एण्ड डेंटोफेषियल ऑर्थोपेडिक्स विभाग के द्वारा ऑर्थोडॉन्टिक दिवस मनाया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत ऑर्थोडॉन्टिक्स विभाग की एचओडी, डॉ पायल शर्मा के संबोधन से हुई जिसमें उन्होंने सभी गणमान्य अतिथि एवं प्रतिभागियों को इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिये धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर विश्व प्रसिद्ध वक्ता डॉ पांचाली बत्रा, प्रोफेसर, ऑर्थोडोन्टिक्स विभाग, फैकल्टी ऑफ डेन्टिस्ट्री, जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली द्वारा संस्थान की सभी फैकल्टी एवं छात्रों के लिये ‘‘ऑर्थो-पाठशाला‘‘ विषय पर एक व्याख्यान प्रस्तुत किया, जिसमें उन्होंने ऑर्थोडोन्टिक्स से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी तथा नवीनतम उपचार की प्रक्रियाओं के बारें मे सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की। इस कार्यक्रम का उद्देश्य सभी प्रतिभागियों को ऑर्थोडोन्टिक्स के क्षेत्र में विकासशील कुरूपताओं का समय पर निदान, समय पर रेफरल के लिए ऑर्थोडोन्टिक ट्राइएज की अवधारणा और पारिवारिक अभ्यास में सीमित सुधारात्मक ऑर्थोडोन्टिक्स में उनके दायरे को समझाना एवं उनका मार्गदर्शन तथा उनके अनुभव को बढ़ाना और उनमें सकारात्मक उर्जा प्रदान करना था।

इसके साथ ही इनविज़लाइन ओपन डे आयोजित किया गया, जिसमें रोगियों के लिए उपचार सिमुलेशन के साथ-साथ ऑर्थोडोन्टिक परामर्श और इंट्र-ओरल स्कैनिंग की गयी।

इस सफल कार्यक्रम के आयोजन के लिये सभी प्रतिभागियों ने आई0टी0एस0 – द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ0 आर0पी0 चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन, अर्पित चड्ढा को धन्यवाद दिया।