iPhone 16 लॉन्च : खरीदारों की लंबी कतार, जरूरत या शौक ?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 अक्टूबर 2024): एप्पल ने अपना सबसे नया और एडवांस स्मार्ट iPhone16 लॉन्च कर दिया है । इस नए फोन में कई एडवांस फीचर्स और तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। iPhone 16 के लॉन्च पर लोग दिल्ली और मुंबई में लंबी लंबी लाइनों में खड़े नज़र आ रहे हैं । जो लोग थोड़ी देर भी लाइन में खड़े नहीं रह सकते वह घंटों आईफोन के लिए लाइन में लगे हुए हैं। यह देखकर लगता है कि क्या यह लोगों की जरूरत है,या सिर्फ एक शौक है?

एक तरफ जहां लोगों के पास पैसा है, वह लोग iPhone खरीदने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग EMI पर iPhone खरीदने के लिए लाइन में लगे नजर आ रहे है । जिसके पास पैसा है वह आईफोन खरीदे वो बुराई नहीं है लेकिन EMI पर खरीदने वाले लोग 6 महीने 1 साल तक उसकी किस्तों को भरते रहते हैं। बच्चों में iPhone को लेकर ज्यादा क्रेज नजर आ रहा है , कुछ बच्चों ने iPhone की जिद में खाना पीना छोड़ दिया है।

विशेषज्ञों का मानना है कि ब्रांड के पीछे पागल रहने की वजह लोगों को अपना खुद का ब्रांड बनाने के बारे में सोचना चाहिए। जो लोग चीजों को बनाते हैं,किसी ब्रांड को बनाते हैं वह पैसा कमाते हैं और जो लोग सिर्फ ब्रांड के पीछे भागते हैं वो गरीब रह जाते हैं। तो सिर्फ ब्रांड इस्तेमाल करने का नहीं पर ब्रांड बनाने का सोचना चाहिए ।

इसलिए,यह समय है कि हम अपनी जरूरतो का मूल्यांकन करें और संसाधनों का सही तरीके से उपयोग करें। iPhone खरीदने से पहले हमें यह सोचना चाहिए की क्या यह हमारी वास्तविक जरूरत , है या सिर्फ एक शौक।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।