12वीं पास छात्र- छात्राओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, DU में विभिन्न पदों पर भर्ती | जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 अक्टूबर 2024): दिल्ली के युवा छात्र- छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी है, खास तौर पर ऐसे छात्र जो सरकारी नौकरी की तालाश कर रहे हैं उनके लिए यह खबर काम की हो सकती है। आपको बता दें की दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में सरकारी नौकरी पाना अब आसान हो गया है। क्योंकि दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर प्रदान कर दिया है।

12वीं पास छात्रों के लिए सुनहरा अवसर

यदि आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और आपकी योग्यता 12वीं पास है तो यह आपके लिए एक बेहतरीन मौका होगा। इस मौके को हाथ से जाने मत दीजिये। जानकारी के मुताबिक दिल्ली यूनिवर्सिटी के यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज में कुल 29 पदों पर भर्ती निकाली गई है। यह मौका उन लोगों के लिए बेहद खास है जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और जिनकी शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास है। यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज और राजधानी की अन्य कॉलेज ने विभिन्न पदों पर भर्तियों की घोषणा की है जहां 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को अच्छी सैलरी के साथ-साथ सरकारी नौकरी की सभी सुविधाएं भी मिलेंगी।

जानें पूरी डिटेल्स

पदों की संख्या: यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज में 29 जूनियर असिस्टेंट पद।

तिथि: 12 अक्टूबर से 18 अक्टूबर 2024 तक

योग्यता: 12वीं पास

अंग्रेजी टाइपिंग: 35 शब्द प्रति मिनट

हिंदी टाइपिंग: 30 शब्द प्रति मिनट

आयु सीमा: अधिकतम आयु 27 वर्ष
एससी/एसटी के लिए 5 वर्ष की छूट और
ओबीसी के लिए 3 वर्ष की छूट।

चयन प्रक्रिया:
ऑनलाइन लिखित परीक्षा
टाइपिंग स्किल टेस्ट
लिखित परीक्षा का सिलेबस:
सामान्य जागरूकता
रीजनिंग
गणितीय क्षमता

वेतनमान: लेवल-02 (19900-63200 रुपये)।

आवेदन शुल्क: सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस: 500 रुपये।

एससी, एसटी, दिव्यांग, महिलाओं के लिए कोई शुल्क नहीं।

ucms. ac. in और rajdhanicollege .ac. in पर जाकर अवेदार करें।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।