प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गांधी के मार्ग पर भारत, खादी इंडिया ने बनाया नया कीर्तिमान

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 अक्टूबर 2024): भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और जनता के बीच उनकी स्वीकार्यता का एक अनोखा प्रमाण और एक कीर्तिमान सामने आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘ब्रांड शक्ति’ और उनकी एक अपील से खादी इंडिया ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। बता दें की मन की बात कार्यक्रम में स्वदेशी और स्थानीय उत्पाद खरीदने की उनकी अपील से ‘गांधी जयंती’ के दिन नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित फ्लैगशिप खादी भवन में सिर्फ एक दिन में 2 करोड़ 1 लाख 37 हजार की खादी उत्पाद की बिक्री हुई। यह बिक्री खादी कारीगरों के जीवन में बड़ा बदलाव लाएगी, 10 वर्ष पूर्व शुरू हुई ‘चरखा क्रांति’ अब विकसित भारत की गारंटी बन गई है।

खादी की रिकॉर्ड बिक्री पर क्या बोले पीएम मोदी

गांधी जयंती के अवसर पर खादी इंडिया में रिकॉर्ड बिक्री पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “बहुत उत्साहवर्धक उपलब्धि! खादी की बिक्री का यह नया रिकार्ड बताता है कि देशवासियों के बीच स्वदेशी को लेकर रुझान किस तेजी से बढ़ रहा है। मुझे खुशी है कि यह भावना खादी से जुड़े हमारे कारीगर भाई बहनों के जीवन को भी आसान बनाने में बहुत मददगार बनी है।”

क्या बोले गृह मंत्री अमित शाह

खास मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि “मोदी जी की खादी व स्थानीय उत्पाद खरीदने की अपील अब एक क्रांति बन चुकी है और उनके नेतृत्व में उद्योग आज नई कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। इस गांधी जयंती पर नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित खादी इंडिया में रिकॉर्ड 2.01 करोड़ की बिक्री वास्तव में आनंद का विषय है। इससे खादी के कारीगरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा और उन्हें प्रोत्साहन मिलेगा। मैं खादी के सभी उत्पादकों को इसके लिए बधाई देता हूं। लोगों में स्वदेशी उत्पादों के प्रति लगातार बढ़ रहा आकर्षण आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशवासियों से स्वदेशी उत्पाद को अपनाने की अपील के बाद खादी इंडिया ने एक नया और शानदार कीर्तिमान स्थापित किया है। गांधी जयंती के दिन खादी इंडिया में लगभग 2 करोड़ 1 लाख 37 हजार की रिकॉर्ड बिक्री हुई।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।