महिंद्रा की नई EV रणनीति: टाटा मोटर्स को कड़ी चुनौती, 2027 तक 5 नए इलेक्ट्रिक मॉडल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (3 अक्टूबर 2024): महिंद्रा ने अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) रणनीति का खुलासा किया है, जो देश में टाटा मोटर्स की EV मार्केट लीडरशिप को चुनौती देने के लिए तैयार है। हालांकि महिंद्रा की लोकप्रिय एसयूवी मॉडल्स जैसे थार, स्कॉर्पियो, एक्सयूवी, और बोलेरो को 2027 तक इलेक्ट्रिफाई नहीं किया जाएगा, कंपनी नए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की पेशकश के जरिए अपनी उपस्थिति मजबूत करेगी।

महिंद्रा की थार और स्कॉर्पियो जैसे मॉडल्स पारंपरिक एसयूवी सेगमेंट में अग्रणी हैं, लेकिन भविष्य इलेक्ट्रिक वाहनों का है। वर्तमान में, टाटा मोटर्स भारत के EV मार्केट पर हावी है, और इस सेगमेंट में महिंद्रा को अब तक पीछे माना जा रहा था। लेकिन कंपनी अगले चार सालों में EV मार्केट में पांच नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिससे वह अपनी स्थिति को फिर से मजबूत करना चाहती है।

महिंद्रा की इस “ट्विन स्ट्रेटजी” का मुख्य उद्देश्य अपने मौजूदा पारंपरिक मॉडलों को और अधिक सशक्त बनाना और साथ ही नए इलेक्ट्रिक मॉडल्स को विकसित करना है। इस रणनीति के तहत महिंद्रा पारंपरिक वाहनों के साथ-साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी मजबूती से आगे बढ़ेगी।

टाटा मोटर्स, जो वर्तमान में EV सेगमेंट में अग्रणी है, को महिंद्रा के इस आक्रामक कदम से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। महिंद्रा की यह रणनीति उसे इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में प्रमुख खिलाड़ी बनाए रखने के साथ-साथ उसकी बादशाहत को और भी सुदृढ़ करेगी।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।