अदानी ग्रुप द्वारा बनाई जा रही भविष्य की योजना, जानें क्या है अदानी का अगला प्लान?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (2 अक्टूबर 2024): गौतम अदानी (Gautam Adani), अदानी समूह के चेयरमैन और फाउंडर ने हमेशा से अपने व्यवसाय में दूरदर्शिता और नवाचार का प्रदर्शन किया है। इंटरनेट पर उपलब्ध एक वीडियो के मुताबिक उन्होंने अपने समूह के भविष्य के लिए चार फ्यूचर लीडर तैयार रखे हैं। जो अदानी समूह को अगले 10-20 साल तक आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। टेन न्यूज की इस खास रिपोर्ट में गौतम अदानी की फ्यूचर प्लानिंग के बारे में जानेंगे जिसमें उनके चार फ्यूचर लीडर की भूमिका और अदानी समूह की योजनाएं शामिल होगी।

सबसे पहले लीडर है करण अदानी (Karan Adani), गौतम अदानी के बड़े बेटे हैं। यह Adani Ports & SEZ के एमडी हैं और अभी इंडिया के 15 पोर्ट्स संभाल रहे हैं और विदेश के 4 अलग अलग देश के 4 अलग पोर्ट्स इसराइल, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और के भी संभाल रहे हैं।

दूसरे लीडर हैं गौतम अदानी के छोटे बेटे जीत अदानी (Jeet Adani),यह डायरेक्टर हैं अदानी एयरपोर्ट के। जैसे बड़ा बेटा देश का सबसे बड़ा पोर्ट संभाल रहा है, वैसे छोटा बेटा देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट Navi Mumbai International Airport के निर्माण की अहम भूमिका संभाल रहा है।

तीसरे लीडर प्रणव अदानी हैं। इनके बड़े भाई विनोद अदानी के बेटे यह अदानी एंटरप्राइज के डायरेक्टर है और एमडी है adani AGRO,OIL AND GAS बिजनेस। साथ ही साथ अदानी समूह के विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्रों को संभाल रहे है। Dharavi Re-Development Project को भी यही संभाल रहें हैं।

चौथे लीडर सागर अदानी है ,यह भाई राजेश अदानी के बेटे हैं। यह डायरेक्टर है adani Green Energy के,और इस समय दुनिया के सबसे बड़े सोलर पावर के प्रोजेक्ट को भी यही देख रहे है।

गौतम अदानी ने इन चार फ्यूचर लीडर्स को अपने समूह के लिए तैयार रखा है और यह योजना ,अदानी समूह के भविष्य को मजबूत बनाने में मदद करेगी। टेन न्यूज नेटवर्क के साथ बने रहिए ऐसी खास खबरों के लिए, कॉमेंट बॉक्स में अपनी रॉय जरूर रखें।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।