निहत्थे लोगों और लोकतंत्र से डरती है बीजेपी: सोनम वांगचुक से मिलने से रोके जाने पर बोलीं सीएम

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 अक्टूबर 2024): शिक्षाविद एवं जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) से मिलने दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) बवाना थाने पहुंची। जहां पुलिस ने उन्हें सोनम वांगचुक से मिलने से रोक दिया।

सोनम वांगचुक के मांग का समर्थन: आतिशी

इसके बाद थाना से बाहर निकलते हुए सीएम ने कहा “सोनम वांगचुक को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पुलिस ने थाने में मेरी एंट्री कार्रवाई, सोनम वांगचुक से मिलने नहीं दिया। यह बीजेपी की तानाशाही है। हम वांगचुक का पूरा समर्थन करते हैं, लद्दाख में एलजी राज खत्म होना चाहिए , इस तरह दिल्ली में एलजी राज खत्म होना चाहिए। 1947 में देश के लोगों को आजादी मिली, वोट का अधिकार मिला। इस देश में संविधान ने लोकतांत्रिक अधिकार दिए चाहे दिल्ली हो या लद्दाख, लद्दाख के लोगों का वोटिंग का अधिकार छिना गया और दिल्ली के लोगों का अधिकार छीना जा रहा है और एलजी साहब को दिया जा रहा है।”

निहत्थे लोगों और लोकतंत्र से डरती है बीजेपी: आतिशी

सीएम आतिशी ने तंज बड़े लहजे में यह भी कहा कि, “एलजी साहब का फोन आया होगा, पुलिस वालों को कि चुनी हुई सरकार के प्रतिनिधि को सोनम वांगचुक से नहीं मिलने दिया जाए। हम लद्दाख के लोगों की मांग का समर्थन करते हैं, लद्दाख को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना चाहिए दिल्ली को भी पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना चाहिए।”

मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम ने कहा कि “पुलिस वाले क्या बताएंगे, जब उनको एलजी साहब से फोन आया होगा तो क्यों मिलने देंगे? बीजेपी ने वोट के अधिकतर छिनने और संविधान को भंग करने में कोई कसर नहीं छोड़ा है। मैं दिल्ली की सीएम हूं और वांगचुक बड़े पर्यावरणविद और शिक्षाविद हैं और लद्दाख से 150 भाई बहन आई है, क्या हमें मिलने का अधिकार नहीं है, मुझे क्यों रोका जा रहा है, बीजेपी निहत्थे आम लोगों से डरती है और लोकतंत्र से डरती है।”

आपको बता दें कि शिक्षाविद और जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक लंबे समय से लद्दाख को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इस बाबत वे हरियाणा के रास्ते दिल्ली में प्रवेश कर रहे थे जहां दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।