UPSC Mains की तैयारी करने वाले छात्र की मौत, संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

रिपोर्ट: रंजन अभिषेक

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 सितंबर 2024): UPSC Prelims की परीक्षा पास कर Mains की तैयारी कर रहे 21 वर्षीय छात्र का संदिग्ध परिस्थितियों में मुखर्जीनगर में मिला शव। मृतक की पहचान दीपक कुमार मीणा (Dipak Kumar Meena) के रूप में हुई है। वह पिछले 10 दिनों से मुखर्जीनगर इलाके से लापता था और पुलिस तलाश में जुटी थी। शुक्रवार को दीपक का शव इंस्टीट्यूट और लाइब्रेरी से कुछ ही दूरी पर झाड़ियों में मिला।

संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने के फौरन बाद पुलिस ने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया। शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अबतक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, पुलिस घटनास्थल से रूम तक छानबीन कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपक मूलरूप से राजस्थान के जिला दौसा के गांव बालिन का निवासी था। बेटे की मौत से दुखी पिता चंदूलाल मीना ने कहा कि इसी वर्ष दीपक ने ऑनलाइन कोर्स लेकर जयपुर से इसी वर्ष यूपीएससी प्री परीक्षा पास की थी, और आगे मेंस की तैयारी करने दिल्ली आ गया था। मृतक के पिता ने मीडिया को बताया कि वह जुलाई में दिल्ली आया था और पीजी में रहकर तैयारी करता था। पिता के मुताबिक, आखिरी बार 10 सितंबर को रात में बात हुई थी। 11,12 सितंबर को बात नहीं हुई जिसके बाद गांव से कुछ लोग दिल्ली आए। दिल्ली आने के बाद वे सभी उसके पीजी पहुंचे, और पूछताछ की। जहां दो रूममेट ने बताया कि वह 11 तारीख 11 बजे के बाद से नहीं आया।

मिली जानकारी के मुताबिक 14 सितंबर को पिता ने मुखर्जीनगर कोतवाली पहुंचकर संदिग्ध परिस्थितियों में बेटे के लापता होने की रिपोर्ट लिखवाई। शुक्रवार (20 सितंबर 2024) को पुलिस को छानबीन के दौरान दीपक का शव झाड़ियों में मिला। दीपक के पिता ने इंस्टीट्यूट पर भी आरोप लगाया है कि यदि कोई बच्चा लगातार कोचिंग नहीं आ रहा है तो उनकी तरफ से परिवार को सूचना देनी चाहिए थी।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।