केजरीवाल का इस्तीफा: जंतर-मंतर पर ‘जनता की अदालत’ में होगा ईमानदारी का फैसला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (21 सितंबर 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देने के बाद ‘जनता की अदालत’ (public court) में जाने का फैसला किया है। रविवार को जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर आयोजित इस कार्यक्रम में दिल्ली की जनता बड़ी संख्या में शामिल होगी। आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने बताया कि इस अदालत में लोग अपनी राय देंगे कि केजरीवाल ईमानदार (honest) हैं।

दिलीप पांडे ने भाजपा (BJP) पर आरोप लगाया कि उसने केजरीवाल को गिरफ्तार कराने के लिए झूठे आरोप (false allegations) लगाए हैं। उनका कहना है कि भाजपा का लक्ष्य दिल्लीवालों को दी गई सुविधाओं जैसे बिजली, पानी, स्कूल और अस्पताल को रोकना है। इसके बावजूद, उनकी सरकार ने काम करना जारी रखा।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने केंद्रीय एजेंसियों (central agencies) का दुरुपयोग किया, लेकिन दिल्ली की जनता ने तीन बार भाजपा को खारिज किया है। इसके बावजूद भाजपा ने केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेताओं के खिलाफ नफरत और बदला लेने की रणनीति (retaliation strategy) बनाई।

पांडे ने उल्लेख किया कि केजरीवाल ने इस्तीफे का निर्णय लेते हुए राजनीति में एक नई मिसाल (precedent) कायम की है। उन्होंने कहा कि अब यह जनता पर निर्भर है कि वे केजरीवाल को दोबारा मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनाना चाहती हैं या नहीं।

अंत में, दिलीप पांडे ने जनता से अपील की कि वे जंतर-मंतर पर आएं और अपनी राय दें। उन्होंने विश्वास जताया कि दिल्ली के लोग एक स्वर में कहेंगे, “मेरा केजरीवाल ईमानदार है (My Kejriwal is honest)।”

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।