सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गृह मंत्री Amit Shah को इस्तीफा दे देना चाहिए: Sanjay Singh, AAP

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (14 सितंबर 2024): आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी (Arrest) को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आरोप लगाया कि सीबीआई (CBI) अमित शाह के प्रभाव (Influence) में काम कर रही थी और उनके निर्देश (Instructions) पर ही केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले से यह साबित हो गया है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के पीछे अमित शाह की साजिश (Conspiracy) थी और इस आधार पर शाह को तत्काल इस्तीफा (Resignation) देना चाहिए।

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की साजिश पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अमित शाह ने मिलकर रची थी। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने यह सिद्ध कर दिया है कि केजरीवाल की राजनीति को खत्म करने के लिए यह सब किया गया था। सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी उन आरोपों की पुष्टि (Validation) की है जो “आप” ने पहले दिन से उठाए थे।

संजय सिंह ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व (Leadership) की तारीफ की और कहा कि इस मुश्किल समय में भी “आप” पूरी मजबूती के साथ खड़ी रही। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा (BJP) और अमित शाह के तमाम प्रयासों (Efforts) के बावजूद उनकी सरकार नहीं गिरी और उनका हौसला (Courage) टूटे बिना संघर्ष (Struggle) जारी रहा। सिंह ने कहा कि केवल अरविंद केजरीवाल ही देश के तानाशाह (Dictator) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती (Challenge) दे सकते हैं।

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि तथाकथित शराब घोटाले (Alleged Liquor Scam) का कोई आधार नहीं है और यह सिर्फ एक राजनीतिक षड्यंत्र (Political Conspiracy) है। उन्होंने कहा कि ईडी (ED) और सीबीआई ने नियमों का उल्लंघन (Violation) करते हुए केजरीवाल को बार-बार गिरफ्तार किया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने इस झूठे आरोपों की धज्जियां (False Allegations) उड़ा दी हैं और यह स्पष्ट कर दिया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ही केजरीवाल की गिरफ्तारी के असली जिम्मेदार (Real Culprit) हैं।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।