Arvind Kejriwal Bail: CM अरविंद केजरीवाल की जमानत पर AAP नेताओं ने जाहिर की खुशी, किसने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 सितंबर 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने दिल्ली शराब नीति मामले (Delhi Excise Policy Case) में 13 सितंबर 2024 को जमानत दे दी है। जमानत मिलने पर AAP के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया है और इसे सच्चाई की जीत करार दिया।

अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद AAP नेताओं में हर्ष का माहौल है। अंतरिम जमानत मिलने के बाद AAP ने सोशल मीडिया मंच एक्स (X) लिखा, “सत्यमेव जयते।” हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी के लिए तिहाड़ जेल से केजरीवाल की रिहाई पार्टी को मजबूत करने में मददगार साबित होगी।

सुनीता केजरीवाल ने क्या कहा

अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने पर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए एक पोस्ट साझा किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा “आप परिवार को बधाई! अन्य नेताओं की भी जल्द रिहाई की कामना करती हूं।”

 

मनीष सिसोदिया की प्रतिक्रिया, बाबा साहेब आंबेडकर को किया नमन

अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने की खुशी दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं आप नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट कर जाहिर की है। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा कि “झूठ और साजिशों के खिलाफ लड़ाई में आज पुनः सत्य की जीत हुई है। एक बार पुनः नमन करता हूं बाबा साहब अंबेडकर की सोच और दूरदर्शिता को, जिन्होंने 75 साल पहले ही आम आदमी को किसी भावी तानाशाह के मुकाबले मजबूत कर दिया था।”

 

सत्यमेव जयते: आतिशी मार्लेना

दिल्ली की मंत्री आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में लिखा “सत्यमेव जयते। सच को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं।”

 

AAP सांसद ने जताया आभार

आप के राज्यसभा सांसद राघव चढ़ा (Raghav Chadha) ने फैसले पर सर्वोच्च अदालत का आभार जाता है। उन्होंने एक पोस्ट में लिखा “वेलकम बैक अरविंद केजरीवाल, वी मिस्ड यू” सत्य परेशान हो सकता है मगर पराजित नहीं! अंततः माननीय सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के बेटे अरविंद केजरीवाल को जेल की बेड़ियों से आजाद करने का फैसला सुना दिया है। माननीय सुप्रीम कोर्ट को शुक्रिया!”

 

हरभजन सिंह ने क्या कहा

अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने पर आप के राज्यसभा सदस्य हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। हरभजन सिंह ने केजरीवाल की रिहाई का स्वागत किया और कहा वह जनता की सेवा में खुद को समर्पित करते रहेंगे। सिंह ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया “खुशी है कि हमारे प्रिय नेता अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। इससे निश्चित रूप से पार्टी कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार होगा और हरियाणा में आम आदमी पार्टी के अभियान को गति मिलेगी, वह लोगों की सेवा के लिए खुद को समर्पित करते रहेंगे”

 

AAP सांसद संजय सिंह बोले – तानाशाह को झुका दिया

AAP सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि “झुकते हैं तानाशाह झुकाने वाला चाहिए” सिंह ने बातचीत में आगे कहा कि, अरविंद केजरीवाल जी ने तानाशाह को झुकाने का काम किया है। एक्साइज मामले में कहीं भी और किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कुछ नहीं मिला, BJP और मोदी सरकार ने झूठ का पहाड़ खड़ा करके ED और CBI का इस्तेमाल कर के आम आदमी पार्टी और केजरीवाल जी को ख़त्म करने की कोशिश की। लेकिन सच की जीत होती है और अन्याय का अंत होता है। आज केजरीवाल जी बाहर आएंगे। अब हम हरियाणा और दिल्ली के विधानसभा चुनावों में मज़बूती से जुटेंगे। केंद्र की तानाशाही सरकार का अंत नजदीक आ चुका है।”

बता दें कि अरविंद केजरीवाल बीते 6 महीने से हिरासत में थे उनके जमानत के लिए लगातार प्रयास किया जा रहे थे, और आज सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें कई शर्तों के साथ जमानत दे दी है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।