दिल्ली सरकार का ‘बिज़नेस ब्लास्टर्स’ प्रोग्राम फिर शुरू, 2.45 लाख छात्रों को मिलेगा लाभ

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 सितंबर 2024): दिल्ली सरकार ने अपने स्कूलों में लगातार तीसरे साल ‘बिज़नेस ब्लास्टर्स’ (Business Blasters) प्रोग्राम की शुरुआत की है। शिक्षा मंत्री आतिशी (Atishi) ने इस साल के लिए प्रोग्राम की घोषणा की, जिसमें 2.45 लाख छात्रों (Students) को 40 करोड़ रुपये की सीड मनी (Seed Money) प्रदान की जाएगी और 40,000 से अधिक स्टार्ट-अप आइडियाज (Start-Up Ideas) को प्रोत्साहित किया जाएगा।

आतिशी ने कहा कि यह प्रोग्राम युवाओं (Youth) को नौकरी खोजने (Job Search) की बजाय नौकरी देने (Job Creation) में सक्षम बनाएगा। इसके तहत, छात्र स्वयं अपने स्टार्ट-अप्स (Start-Ups) शुरू करेंगे, जिससे वे न केवल आर्थिक लाभ (Financial Benefits) अर्जित करेंगे, बल्कि सैकड़ों लोगों को रोजगार (Employment) भी प्रदान करेंगे।

शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि पिछले वर्षों की तरह, इस बार भी प्रोग्राम के तहत स्टूडेंट्स ने शानदार स्टार्ट-अप्स बनाए हैं। उनका विश्वास है कि इस साल भी ‘बिज़नेस ब्लास्टर्स’ प्रोग्राम (Business Blasters Program) के माध्यम से छात्र नौकरी देने वाले (Job Creators) बनेंगे और बेरोज़गारी की समस्या (Unemployment Issue) को कम करने में योगदान देंगे।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।