Delhi Metro ने ‘विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस 2024’ के अवसर पर शुरू किया खास अभियान

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 सितंबर 2024): दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस के अवसर पर जागरूकता अभियान शुरू किया। यह दिवस हर साल 10 सितंबर को दुनिया भर में मनाया जाता है, जिसका उद्देश्य मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे लोगों के प्रति समझ और करुणा की संस्कृति को बढ़ावा देना है।

इस पहल के हिस्से के रूप में, DMRC ने आशा और लचीलेपन के संदेशों को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली भर के प्रमुख मेट्रो स्टेशनों पर रणनीतिक रूप से बैनर और डिजिटल डिस्प्ले लगाए हैं। यह अभियान डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर भी चलाया जाएगा, जिसमें लोगों को जोड़ने और मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया पर सक्रिय उपस्थिति होगी।

DMRC ने मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों पर खुली बातचीत को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से #Nevergiveup, #Choosetolive जैसे अभियानों के साथ जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने वाली पहलों का लंबे समय से समर्थन किया है। ये अभियान लाखों यात्रियों तक पहुँचने, सकारात्मक संदेशों को बढ़ावा देने और लोगों को चरम उपायों का सहारा लेने के बजाय मदद और समर्थन लेने के लिए प्रोत्साहित करने में सहायक रहे हैं।

दृश्य और डिजिटल अभियानों के माध्यम से यात्रियों को शामिल करके, डीएमआरसी लोगों से मदद के लिए आगे आने का आग्रह करता है, जिससे एक सहायक वातावरण और मजबूत होता है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।