सीएम योगी से मिले Paralympic 2024 के स्वर्ण पदक विजेता प्रवीण कुमार, सीएम ने दी बधाई

 

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (11 सितंबर 2024)

बुधवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से पेरिस पैरालंपिक 2024 (Paris Paralympics 2024) में ऊंची कूद (high jump) में स्वर्ण पदक (Gold Medal) विजेता प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) से सेमीकॉन इंडिया 2024 (Semicon India 2024) कार्यक्रम में माता पिता और कोच के साथ मुलाकात की। इस मौके पर इनके साथ जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह (MLA Dhirendra Singh) भी मौजूद रहे।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने ही प्रवीण कुमार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलवाया। ग्रामीण पृष्ठभूमि और एक किसान परिवार में जन्म लेकर प्रवीण कुमार ने अपनी कामयाबी की बुलंदियों को छूते हुए, जेवर क्षेत्र का पूरी दुनिया में गौरव बढ़ाया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश के लिए तो गर्व की बात है, साथ ही देश के हर हिस्से में रहने वाले सभी भारतीयों के लिए भी गर्व की बात है कि जेवर के प्रवीण कुमार ने पेरिस पैरालंपिक 2024 में ऊंची कूद में स्वर्ण पदक प्राप्त किया है।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रवीण कुमार कि सफलता में उनकी अपनी मेहनत के साथ-साथ उनके माता-पिता का विशेष योगदान है। जेवर का नाम आज पूरी दुनिया में विश्वविख्यात है। विकास के साथ साथ यहां की प्रतिभाएं जेवर को नई ऊंचाइयों पर ले जा रही हैं। प्रवीण कुमार से प्रेरणा लेकर और भी नौजवानों को इस क्षेत्र में आना चाहिए और जेवर के साथ साथ उत्तर प्रदेश का नाम पूरी दुनिया में रोशन करना चाहिए।

इस मौके पर स्वर्ण पदक विजेता प्रवीण कुमार ने कहा कि देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना एक सपने के सच होने जैसा है। यह जीत उन सभी के लिए है जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया, और मुझे उम्मीद है कि इससे कई लोगों को अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरणा मिलेगी।

इस मौके पर प्रवीण कुमार के साथ उनके कोच सतपाल सिंह, इनके पिता अमरपाल सिंह, माता निर्दोष देवी, मुकेश सिंह प्रधान, अंकुर कुमार व सुधीर त्यागी मौजूद रहे, साथ ही भारत सरकार में केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री जितिन प्रसाद, उत्तर प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई, निवेश प्रोत्साहन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नंदी’, इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री सुनील शर्मा, इलेक्ट्रानिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग राज्यमंत्री अजीत पाल, राज्यमंत्री जसवंत सैनी भी मौजूद रहे।।