दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन? केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की मांग

रिपोर्ट: रंजन अभिषेक

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 सितंबर 2024): दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Election) जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे -वैसे राजनीतिक गलियारों में हलचलें बढ़ती जा रही है। शराब घोटाला मामले में कथित भ्रष्टाचार को लेकर जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) जेल से ही सरकार चला रहे हैं। मंगलवार को इसी कड़ी में दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष एवं बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता (LOP Vijendra Gupta) ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को एक पत्र लिखा है, पत्र पर बीजेपी के अन्य 7 विधायकों ने भी हस्ताक्षर किया है।

बीजेपी विधायक ने लिखा पत्र

पत्र में विधायकों ने दिल्ली में “गंभीर संवैधानिक संकट को दूर करने और दिल्ली में AAP सरकार को बर्खास्त करने के लिए राष्ट्रपति के हस्तक्षेप की तत्काल अपील” की गई है। दिल्ली सरकार पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लिखे अपने पत्र पर दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने मीडिया को कहा कि ‘…भाजपा विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली में शासन की पंगुता के बारे में अवगत कराया। हमने उन्हें बताया कि सीवेज सिस्टम कैसे ध्वस्त हो गया है शहर में, पिछले 5 महीनों से दिल्ली विधानसभा का कोई सत्र नहीं हुआ है, सीएम शराब घोटाले में जेल में हैं, किसी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं हुए हैं और संवैधानिक संकट है…, दिल्ली में पूर्ण भ्रष्टाचार है। केंद्रीय योजनाओं (Central Schemes )को दिल्ली में लागू नहीं किया गया है…राष्ट्रपति ने इस मामले का संज्ञान लिया है और इसे गृह सचिव को भेजा है।’

उचित कार्रवाई करने का आग्रह

विजेंद्र गुप्ता (Vijendra Gupta) ने एक बयान में दावा किया कि दिल्ली सरकार द्वारा छठे वित्त आयोग का गठन न करना एवं कैग रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई ना करना ‘संविधान का उल्लंघन’ है।

ज्ञात हो कि भाजपा विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल ने 30 अगस्त को राष्ट्रपति से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल में होने के कारण ‘दिल्ली में उत्पन्न संवैधानिक संकट के बीच तत्काल हस्तक्षेप’ करने का आग्रह किया गया है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।