Delhi Metro News: वीडियो वायरल होने के बाद टिकट ऑफिस मशीन ऑपरेटर पर हुई कार्रवाई, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 सितंबर 2024): दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के एक ऑपरेटर द्वारा पैसों की गड़बड़ी का वीडियो वायरल होने के बाद डीएमआरसी ने उक्त ऑपरेटर पर कार्रवाई की है। दिल्ली मेट्रो ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि, निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन पर टिकट ऑफिस मशीन (टीओएम) ऑपरेटर द्वारा पैसों गड़बड़ी के कृत्य से संबंधित वीडियो वायरल हो रहा है। शिकायत मिलने पर डीएमआरसी ने मामले का तत्काल संज्ञान लिया और गहन जांच के बाद संबंधित कर्मचारी की पहचान मेसर्स न्यूविजन कमर्शियल एंड एस्कॉर्ट सर्विसेज (एनसीईएस) नामक एजेंसी द्वारा नियोजित एक संविदा ऑपरेटर के रूप में की गई।

पोस्ट में आगे कहा कि, अनुबंध के ‘सेवा कमी ज्ञापन’ खंड के तहत ठेकेदार पर जुर्माना लगाया गया। इसके बाद ऑपरेटर को तत्काल प्रभाव से सेवाओं से हटा दिया गया। स्टेशनों पर तैनात डीएमआरसी कर्मियों को टीओएम काउंटरों पर बारीकी से निगरानी करने और औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी हरकतें दोबारा न हों। यात्रियों से भी अनुरोध है कि काउंटर छोड़ने से पहले उन्हें वापस की गई सही राशि की जांच कर लें। दिल्ली मेट्रो यात्रियों को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।