एक शिक्षक को IAS से अधिक वेतन मिलना चाहिए: मनीष सिसोदिया

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 सितंबर 2024): दिल्ली नगर निगम (Delhi MCD) द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) । इस अवसर पर शिक्षकों को संबोधित करते हुए श्री सिसोदिया ने कहा कि अगर भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनना है तो एक शिक्षक का वेतन भारतीय प्रशासनिक अधिकारी से अधिक होना चाहिए।

 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि “आज 2047 के भारत की बहुत चर्चा हो रही है। आज यहां जो शिक्षक बैठे हैं, जो बच्चे आपके साथ हैं वे 2047 के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। वर्ष 2047 का भारत इन्हीं बच्चों पर निर्भर है लेकिन नीति निर्माताओं को भी इनके लिए कुछ करना चाहिए।”

अपने वक्तव्य में उन्होंने जर्मनी,स्वीटजरलैंड सहित कुछ अन्य देशों का उदाहरण देते हुए कहा कि ” अधिकतर विकसित देशों में शिक्षकों का वेतन नौकरशाहों से अधिक है। पांच साल के अनुभव वाले शिक्षक को पांच साल की तैनाती वाले आईएएस अधिकारी से अधिक वेतन मिलता है।”

 

बता दें कि शिक्षक दिवस के अवसर पर दिल्ली नगर निगम की तरफ से “शिक्षक सम्मान समारोह” का आयोजन किया गया।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।