आप पार्टी की सरकार विकास कार्य करने की जगह पिछले 11 वर्षों से पूरी तरह भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी और धोखाधड़ी पर निर्भर है है। – देवेन्द्र यादव

नई दिल्ली, 3 सितंबर, 2024- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव ने झूठ बोलने और भ्रम फैलाने वाली भ्रष्टाचारी आम आदमी पार्टी के चुनावी अभियान ‘‘आपका विधायक आपके द्वार’’ पर दिल्ली की जनता से अपील की कि जब आम आदमी पार्टी के विधायक आपके द्वार पहुंचे उनसे पूछें कि पिछले 5 साल कहां थे? पिछले 11 वर्षों से दिल्ली की जनता ने केजरीवाल के शासन काल में नर्क भोग रही है। उन्होंने कहा कि अनाधिकृत कॉलोनियों, पुर्नवास कॉलोनियां, झुग्गी झौपड़ियों और बस्तियों सहित विकसित कॉलोनियां तक में नालियां और सीवर लाईन का गंदा पानी गलियां और सड़कों में गड्डों के कारण तालाब बनकर इस कदर बह रहा है कि दिल्ली की बदहाल परिस्थितियों के दिल्लीवासी खुद आम आदमी पार्टी के विधायकों को ढूंढ रहे है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि 2020 में दूसरी बार सत्ता में आते ही केजरीवाल ने जनता से मिले भरोसे को ऐतिहासिक भ्रष्टाचार के रुप में सबसे बड़ा शराब घोटाला करके तोड़ दिया। शराब घोटाले के भ्रष्टाचार के आरोप में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, संजय सिंह, को जेल हुई, वर्तमान मंत्री सौरभ भारद्वाज, आतिशी, कैलाश गहलोट, राज्यसभा सांसद राघव चढडा और विधायक दुर्गेश पाठक पर शराब घोटाले में संलिप्तता के मामले में जांच चल रही है। अन्य अपराधिक मामलों में मंत्री रहते हुए सोमनाथ भारती, संदीप कुमार, जितेन्द्र तौमर और विधायक अमानातुल्ला खान, नरेश यादव, प्रकाश जरवाल, अखिलैश त्रिपाठी, शरद चौहान, मनोज कुमार भी अपराधिक मामलों में जेल की हवा खा चुके है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के लगभग 35 विधायकों पर अपराधिक मामले, भ्रष्टाचार, महिला उत्पीड़न, जमीन कब्जा, हत्या जैसे मामलों पर केस चल रहे है। उन्हांने कहा कि दिल्ली की जनता इन अपराधिक मंशा और भ्रष्टाचारी पार्टी के विधायकां के वास्तविक चेहरे को पहचान चुकी है।

श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता अपने चुनावी अभियान, पदयात्रा के दौरान नारे लगा रहे है कि केजरीवाल आऐंगे और उनके आने आस लगाऐ बैठे है। आप पार्टी कार्यकर्ताओं को यह नही भूलना चाहिए कि मनीष सिसोदिया और संजय सिंह भी जमानत पर बाहर है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का 5 वर्षो का लेखा जोखा बताने के लिए कुछ भी नही है, पिछले 11 वर्षों में केजरीवाल सरकार और विधायकों ने भ्रष्टाचार के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इनका पूरा कुशासन भ्रष्टाचार कमीशन और जनता से धोखा करने का रहा है और सरकार सहित विधायक बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, राशन, पेंशन, जल बोर्ड, डीटीसी घोटाले जैसे अत्यधिक भ्रष्टाचार के मुद्दों पर लिप्त नजर आती है।

श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि आप के विधायक केजरीवाल शासन काल की उपलब्धियों में  क्या राजधानी को महंगाई और बेरोजगारी में नम्बर वन बनाने, प्रदूषण में नम्बर वन, अपराधों में नम्बर वन, महिला उत्पीड़न और बलात्कार में नम्बर वन, शराब मुहैया कराने में, विज्ञापन पर खर्च करने में, झूठ बोलने पर और दिल्ली मंत्रियों और विधायकों को जेल जाने के मामले दिल्ली को नम्बर वन बनाने का लेखा जोखा भी जनता को बताऐंगे।

श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि घर घर पहुँचने वाले आम आदमी पार्टी के विधायकों से जनता सवाल पूछ रही है। जिसका भ्रष्ट पार्टी के विधायकों के पास जनता के जवाब नही है। जनता पूछ रही है कि जलभराव, करंट, नालों में डूबने से मरने वाले 37 से अधिक बच्चों सहित लोगों की मौत का जवाब कौन देगा। दिल्ली में जल संकट और बिजली की दरों में बढ़ोतरी जूझ रही जनता का क्या दोष है? बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए कौन जिम्मेदार है, हर विधायक को मिले 10 हजार करोड़ एमएलए लैड के खर्च का हिसाब कौन देगा, हर सड़क पर गड्डे या गड्डे बन चुकी सड़कों की जवाबदेही किसकी है? विधायकों के एमएलए लैड फंड के तहत बिजली, पानी, सीवर, पाईप लाइन आदि विकास कार्य क्यों नहीं हुए? 11 विभागों की रिपोर्ट जिनमें शराब घोटाले की रिपोर्ट भी शामिल है, आतिश रिपोर्ट को विधानसभा पटल पर कब तक जनता के सामने लाऐंगी।