मुखर्जीनगर में MCD का एक्शन जारी, कई सेल्फ स्टडी सेंटर को किया सील

रिपोर्ट: रंजन अभिषेक

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 अगस्त 2024): मुखर्जीनगर (Mukharjee Nagar) में संचालित कोचिंग संस्थानों एवं सेल्फ स्टडी सेंटरों (Self Study Centre) पर दिल्ली नगर निगम ( Delhi Municipal corporation) की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में दिल्ली एमसीडी की टीम ने मुखर्जीनगर बत्रा सिनेमा और बंदा बहादुर मार्ग पर चल रहे सात सेल्फ स्टडी सेंटर को सील कर दिया है। आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम की टीम जब इन स्टडी सेंटर को सील करने पहुंची तो बच्चे भीतर बैठकर पढ़ाई कर रहे थे।

बिना फायर एनओसी के चल रहे संस्थानों पर कार्रवाई

बताया जा रहा है कि जिन संस्थानों पर कार्रवाई की गई है उन्हें दिल्ली नगर निगम द्वारा एक महीने पहले नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया। अब दिल्ली नगर निगम ने ऐसे संस्थानों पर कार्रवाई की है। एक अधिकारी ने बताया कि मुखर्जीनगर बत्रा सिनेमा रोड, बंदा बहादुर मार्ग और दुर्गा अस्पताल के पास चल रहे सात स्टडी सेंटरों को सील कर दिया गया है।

पीजी होम पर भी गिरेगी गाज

मुखर्जीनगर और आसपास के इलाकों में चल रहे कोचिंग संस्थानों और सेल्फ स्टडी सेंटरों पर पिछले कुछ दिनों से कार्रवाई की जा रही है। अब तक अवैध पीजी होम के खिलाफ कार्रवाई शुरू नहीं हुई है लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक जल्द ही दिल्ली नगर निगम द्वारा पीजी होम के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

छात्रों में मची अफरा तफरी

आपको बता दें कि सील होने से पहले स्टडी सेंटर में काफी छात्र -छात्राएं पढ़ाई कर रहे थे। जब उन्हें सेंटर खाली करने को कहा गया तो काफी देर तक अफरा तफरी का माहौल बन गया।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।