मुख्यमंत्रियों के जेल में रहने का बन रहा है देश में ट्रेंड | जेल में बनवा लो CM Cell

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (21 अगस्त 2024)

देश के हर व्यक्ति की आत्मा को झंझोड़ के रखने वाली कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई रेप और हत्या की घटना (Kolkata Doctor Rape), बंगलादेश में सियासी तख्ता पलट होने से बांग्लादेश की आर्थिक स्थिति से लेकर जनता की दुर्दशा पर और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) के जेल जाने के पीछे बीजेपी का कोई हाथ आदि विषयों पर टेन न्यूज़ नेटवर्क की टीम ने जाने-माने किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) से बातचीत की जिसमें सभी मुद्दों पर राकेश टिकैत ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी और भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) का जमकर निशाना साधा।

टेन न्यूज़ नेटवर्क के साथ कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या पर बातचीत करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हाल ही में कोलकाता में हुई महिला डॉक्टर के साथ रेप की घटना और और भी इस तरह की घटना जो देश में हो रही हैं। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। हमारे देश में कानून है, संविधान है, धाराएं। हम उम्मीद करते हैं कि दोषियों के खिलाफ कार्यवाही हो। लेकिन एक घटना को हाईलाइट करके दिखाना? क्या मणिपुर की घटना भी दिखाई? अन्य राज्यों में जहां बीजेपी की सरकार है वहां पर इस तरह की घटनाएं होती है क्या उनको भी इस तरह हाइलाइट्स बनाकर दिखाया जाता है? इसलिए वह ऐसे लगता है कि जहां पर विपक्ष की सरकार है वहां पर भारत सरकार यानी बीजेपी पार्टी ज्यादा मुद्दा बनाते हैं।

राकेश टिकैत ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के जेल में होना भाजपा से कोई हाथ होने के प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल जेल में हैं तो जेल एक सीएम सेल बनवा दो और उनको वहां काम करने को दें दो। 10-15 मुख्यमंत्री जो विपक्ष वाले रहेंगे वो जेल में रहेंगे। अब नया ट्रेंड चल गया है कि मुख्यमंत्री जेल जाने के बाद अपना पद नहीं छोड़ेगा। तो जेल में ही मुख्यमंत्री का एक सेल बनवा दो। जो भ्रष्टाचार करेगा वह जेल में ही रहेगा घर नहीं आएगा। अभी भी मुख्यमंत्री केजरीवाल का केस कोर्ट में चल रहा है और वो कोर्ट देखेगा कि इस मामले पर आगे क्या करना है।

आगे राकेश टिकैत ने कहा कि जो संगठन भारत बंद कर रहा है। और हमारे देश में आंदोलन और आंदोलनकारी मजबूत रहने चाहिए। अपने पायदान पर खड़े रहेंगे तो यह देश बचेगा। ये देश आंदोलन से ही बचेगा। आगे उन्होंने कहा कि जिस देश में तानाशाही हो जाती है, वहां पर बांग्लादेश जैसे हालात पैदा होते हैं।।