SC के फैसले के खिलाफ भारत बंद: बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने दिया समर्थन

रिपोर्ट: रंजन अभिषेक

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21 अगस्त 2024): 21 अगस्त 2024 (बुधवार) को “आरक्षण में उपवर्गीकरण” पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। इस कड़ी में अलग अलग राज्यों में युवा एवं SC/ST समाज के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने “भारत बंद” का। समर्थन किया है।

बसपा सुप्रीमो ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, बीएसपी का भारत बंद को समर्थन। क्योंकि भाजपा व कांग्रेस आदि पार्टियों के आरक्षण विरोधी षड्यंत्र एवं इसे निष्प्रभावी बनाकर अन्ततः खत्म करने की मिलीभगत के कारण 1 अगस्त 2024 को SC/ST के उपवर्गीकरण व इनमें क्रीमीलेयर संबंधी सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विरुद्ध इनमें रोष व आक्रोश है।

इसको लेकर इन वर्गों के लोगों द्वारा आज ’भारत बंद’ के तहत सरकार को ज्ञापन देकर संविधान संशोधन के जरिए आरक्षण में हुए बदलाव को खत्म करने आदि की माँग जबरदस्त, जिसे बिना किसी हिंसा के अनुशासित व शान्तिपूर्ण तरीके से किये जाने की अपील है।

एससी-एसटी के साथ ही ओबीसी समाज को भी आरक्षण का मिला संवैधानिक हक इन वर्गों के सच्चे मसीहा बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के अनवरत संघर्ष का परिणाम है, जिसकी अनिवार्यता व संवेदनशीलता को भाजपा, कांग्रेस व अन्य पार्टियाँ समझकर इसके साथ भी कोई खिलवाड़ न करें।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।