BJP का एकमात्र मकसद बाबा साहब का संविधान और आरक्षण खत्म करना है- Sanjay Singh, AAP

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 अगस्त 2024): आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसमें उन्होंने कहा है कि भाजपा (BJP) का एकमात्र उद्देश्य बाबा साहब भीमराव अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान और आरक्षण को समाप्त करना है। संजय सिंह ने अपने बयान में मोदी सरकार के लेटरल एंट्री के फैसले को केवल दिखावा करार देते हुए कहा कि आने वाले समय में चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के बाद, मोदी सरकार आईएएस में भी आरक्षण खत्म कर सकती है।

संजय सिंह ने बताया कि मोदी सरकार ने अब तक 63 आईएएस (IAS) अधिकारियों की नियुक्ति लेटरल एंट्री के माध्यम से की है और अब वे 45 और आईएएस अधिकारियों की नियुक्ति करना चाहते थे। उनका कहना है कि लेटरल एंट्री के माध्यम से आरक्षण को खत्म करके दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का अधिकार छीनने की साजिश की जा रही है। इसके अलावा, केंद्र सरकार ने पहले आउटसोर्सिंग के माध्यम से सरकारी विभागों में सफाई कर्मचारियों और चपरासियों जैसे पदों में आरक्षण को समाप्त किया है।

संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर भी आरोप लगाया कि उन्होंने 69 हजार शिक्षकों की भर्ती में 18 से 20 हजार पिछड़े वर्ग के युवाओं को नौकरी से वंचित किया। उनका कहना है कि अगर भाजपा को 300 सीटें भी मिल जातीं, तो संविधान और आरक्षण को खत्म करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाती।

उन्होंने जनता से अपील की कि भाजपा की राजनीति को देश से खत्म करने के लिए सजग रहें, वर्ना आरक्षण और संविधान का खतरा बढ़ जाएगा। संजय सिंह ने यह भी कहा कि भाजपा ने संविधान और आरक्षण के खिलाफ अपनी नीतियों को बेनकाब कर दिया है और देश की जनता को चाहिए कि वे इस मुद्दे पर गंभीरता से सोचें और विरोध करें।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।