कल रहेगा भारत बंद: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन !

Bharat Band

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20 अगस्त 2024): SC/ST आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान किया है। कई दलित संगठनों और बसपा ने इस बंद को अपना समर्थन दे दिया है। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस को सभी जिलों में तैनात किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को एससी/एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू करने की अनुमति दी है, ताकि केवल वास्तव में जरूरतमंद लोगों को आरक्षण मिल सके। इस निर्णय के खिलाफ आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने भारत बंद की घोषणा की है और फैसले को वापस लेने की मांग की जा रही है।

बंद के दौरान किसी भी हिंसा से बचने के लिए पुलिस ने सभी जिलों के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश को विशेष रूप से संवेदनशील मानते हुए वहां पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। अधिकारियों ने सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं।

भारत बंद के दौरान सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर प्रभाव पड़ सकता है। कुछ प्राइवेट दफ्तर भी बंद हो सकते हैं। हालांकि, अस्पताल और एम्बुलेंस जैसी आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी। बैंकों और सरकारी दफ्तरों को बंद करने का कोई आधिकारिक आदेश नहीं है, इसलिए ये खुले रह सकते हैं।

इस विषय पर बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद का कहना है कि आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ SC/ST समाज में काफी गुस्सा है। फैसले के विरोध में हमारे समाज ने 21 अगस्त को भारत बंद का आह्वान किया है।

हमारा समाज शांतिप्रिय समाज है। हम सबका सहयोग करते हैं। सबके सुख-दुख में हमारा समाज शामिल होता है। लेकिन आज हमारी आजादी पर हमला किया जा रहा है। 21 अगस्त को इसका शांतिपूर्ण तरीक़े से करारा जवाब देना है।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।