भाजपा ने हमें जेल में डाला, केजरीवाल के काम से डर कर डाला: मनीष सिसोदिया

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 अगस्त 2024): दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और AAP नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने अपनी पदयात्रा के तीसरे दिन देवली विधानसभा क्षेत्र में जनता से संवाद किया। पदयात्रा 16 अगस्त को ग्रेटर कैलाश (Greater Kailash) से शुरू होकर पटपड़गंज होते हुए देवली पहुंची। इस मौके पर देवली की जनता ने मनीष सिसोदिया का स्वागत तलवार और साफा पहनाकर किया। बच्चों ने गुलाब के फूल और ‘वेलकम बैठक मनीष सिसोदिया सर’ के पोस्टर भेंट किए।

सिसोदिया ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काम से डरकर उन्हें जेल में डाला है। उन्होंने दावा किया कि पूरे देश में अरविंद केजरीवाल ही ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने दिल्ली में बिजली का बिल जीरो कर दिया। उन्होंने बताया कि दिल्ली में शानदार सरकारी स्कूल, अस्पताल, मुफ्त बिजली, पानी, महिलाओं की बस यात्रा और बुजुर्गों की तीर्थयात्रा जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं, जबकि भाजपा शासित राज्यों में 20-20 साल की सरकारों के बावजूद इतनी सुविधाएं नहीं मिलीं।

सिसोदिया ने कहा कि ईडी और सीबीआई ने उनके घर, बैंक लॉकर और गांव में कई बार रेड की, लेकिन उन्हें सिर्फ एक झुनझुना मिला। उनका कहना था कि भाजपा ने उन्हें आतंकवादियों पर लगने वाली धाराओं में फंसाकर जेल में डाला ताकि उन्हें जमानत न मिले, लेकिन सच्चाई को लंबे समय तक छुपाया नहीं जा सकता। उन्होंने भरोसा जताया कि अरविंद केजरीवाल भी जल्द ही जेल से बाहर आएंगे और एक दिन लोग कहेंगे कि ‘आप’ के नेता काजल की कोठरी में भी बंद कर दो, तब भी वे पाक-साफ निकलेंगे।

सिसोदिया ने कहा कि उनकी जेल यात्रा कठिन थी, खासकर जब उनकी पत्नी बीमार थी। लेकिन उन्होंने दिल्लीवासियों और अपनी मेहनत की वजह से हिम्मत नहीं हारी। सिसोदिया ने बताया कि उन्हें ईमानदारी की वजह से ही जेल में रखा गया, क्योंकि वे और केजरीवाल दिल्ली में स्कूल और सुविधाएं बेहतर बना रहे थे, जिससे भाजपा को चिंता थी।

विधायक प्रकाश जारवाल ने भी भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने सिसोदिया को फर्जी मामलों में जेल में डाला और उनकी सरकार गिराने की कोशिश की। उन्होंने सिसोदिया की जेल यात्रा को स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष की तुलना में बताया और कहा कि सिसोदिया ने दिल्ली में शिक्षा और सड़कों का विकास किया। जारवाल ने दावा किया कि भाजपा ने विधायकों को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन सभी विधायक पार्टी के प्रति समर्पित रहे।

पदयात्रा के दौरान देवली में सिसोदिया के स्वागत में भारी भीड़ उमड़ी। लोगों ने उन्हें पुष्प वर्षा और माला पहनाकर सम्मानित किया। बच्चों ने उन्हें गुलाब के फूल भेंट किए और महिलाओं तथा बच्चों ने राखी बांधकर उनका स्वागत किया। इस दौरान समर्थक नारे लगाते हुए सिसोदिया के समर्थन में प्रदर्शन करते रहे।

सिसोदिया ने कार्यकर्ताओं को हिम्मत बनाए रखने की सलाह दी और कहा कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया। उन्होंने जनता के समर्थन और प्रार्थना को सराहा और आश्वस्त किया कि वे और अरविंद केजरीवाल ईमानदारी के साथ जनता की सेवा जारी रखेंगे।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।