कोलकाता में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या मामले पर क्या बोलीं निर्भया की मां आशा देवी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 अगस्त 2024): कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (RG Kar Medical College & Hospital) में एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ दरिंदगी से पूरा देश आक्रोशित है। देशभर में डॉक्टर सड़क पर उतरे हुए हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं।

दरिंदगी की इस घटना को लेकर निर्भया की मां आशा देवी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा की, “…मुझे नहीं लगता कि महिलाओं की सुरक्षा और महिलाओं के खिलाफ अपराधों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए कुछ काम किया गया है, कानून ज़रूर बनाए गए लेकिन उस पर कोई काम नहीं हुआ। निर्भया के दोषियों को 2020 में फांसी दी गई लेकिन उससे पहले और उसके बाद भी इतनी सारी घटनाएं हुईं…किसको न्याय मिला? घटनाएं रोज हो रही हैं…अगर आप दोषियों को सज़ा नहीं देंगे और उन्हें जेल में नहीं डालेंगे… तो महिलाएं कैसे सुरक्षित रहेंगी? जब तक दोषियों को सज़ा नहीं मिलेगी, जब तक फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में काम नहीं होगा और जब तक बनाए गए कानूनों पर काम नहीं होगा, तब तक समाज की मानसिकता नहीं बदलेगी और महिलाएँ सुरक्षित नहीं होंगी”

बता दें कि बीते दिनों कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक रेजिडेंट डॉक्टर के साथ बलात्कार और मर्डर की घटना ने पूरे देश को दहला दिया है और महिला सुरक्षा के मुद्दों पर फिर एकबार सोचने को मजबूर कर दिया है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।