बांग्लादेश में हिंदुओं एवं महिलाओं के साथ हिंसा को लेकर जंतर मंतर पर जोरदार प्रदर्शन, महिलाओं ने दी चेतावनी !

रिपोर्ट: रंजन अभिषेक

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 अगस्त 2024): बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन के बीच हिंदुओं, बौद्धों एवं अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के साथ हो रही हिंसा के खिलाफ BJP और RSS का मंडी हाउस से लेकर जंतर मंतर तक जोरदार प्रदर्शन जारी है। बता दें कि आज यानी शुक्रवार (16 अगस्त 2024) को “नारी शक्ति मंच” के बैनर तले मंडी हाउस से जंतर मंतर तक BJP और RSS का विरोध प्रदर्शन जारी है।

बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ एवं खास तौर पर हिंदू महिलाओं के साथ जारी हिंसा के खिलाफ आज मंडी हाउस से लेकर जंतर मंतर तक मौन व्रत के साथ मार्च निकाला जा रहा है। इस प्रदर्शन में हजारों की तादाद में महिलाएं एवं बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं। प्रदर्शन में भाग ले रहे लोगों ने बताया कि यह एक मौन व्रत मार्च है और यह विश्व को एक संदेश है विश्व में कहीं भी यदि हिंदुओं पर अल्पसंख्यक समुदायों पर अत्याचार होगा उनके साथ हिंसा होगी तो भारत का हिंदू समाज इसे बर्दास्त नहीं करेगा।

बीजेपी के कई दिग्गज नेता शामिल हुए

सुबह 11 बजे मंडी हाउस से शुरू हुआ यह मार्च बाराखंभा रोड, टॉलस्टॉय रोड होते हुए जंतर मंतर पर पहुंच रहा है। इस मार्च में बीजेपी के कई नेता भी शामिल हुए। भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि, “राजनीतिक अस्थिरता को देखते हुए बंगलादेश में स्थिति बहुत चिंताजनक है। इसका सबसे बड़ा शिकार वहां का हिंदू समुदाय और दूसरे अल्पसंख्यक हैं।महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहा है, धार्मिक स्थलों पर तोड़फोड़ की जा रही है।”

उन्होंने आगे कहा कि, आज के विरोध मार्च के जरिए हम दुनिया को बताना चाहते हैं कि हिंदू समुदाय शांतिप्रिय है। बांग्लादेशी हिंदू समाज ने अपने देश की आर्थिक वृद्धि में बहुत योगदान दिया है। हम वहां के हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों को यह बताना चाहते हैं कि हम उनके साथ खड़े हैं वह अकेले नहीं हैं।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।