Delhi में झंडा फहराने को लेकर जारी विवाद में आया नया मोड़, LG ने कैलाश गहलोत के नाम को दी मंजूरी

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 अगस्त 2024): दिल्ली में राष्ट्र ध्वज फहराने को लेकर उपजे विवाद में अब एक नया मोड़ आ गया है। एलजी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगा झंडा फहराने के लिए मंत्री आतिशी मार्लेना नहीं बल्कि परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को नामित किया है।

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अतिशि का नाम तय किया था लेकिन सामान्य प्रशासन विभाग ने इस पर रोक लगा दी। राज्य स्तरीय आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस और गृह विभाग की होती है, इसलिए उपराज्यपाल ने दिल्ली के गृह मंत्री कैलाश गहलोत को झंडा फहराने की अनुमति दी है।

दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना की अनुमति के बाद दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत छत्रसाल स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगा झंडा फहराएंगे। सामान्य प्रशासन विभाग विभाग ने कहा कि जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री किसी को झंडा फहराने के लिए अधिकृत नहीं कर सकते। सोमवार को मंत्री गोपाल राय ने विभाग को निर्देश दिया था कि मुख्यमंत्री की इच्छा के मुताबिक आतिशी के तिरंगा फहराने की व्यवस्था की जाए।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।