Delhi Metro News: स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली मेट्रो द्वारा एडवाइजरी जारी, इन स्टेशनों तक यात्रा फ्री!

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 अगस्त 2024): गुरुवार (15 अगस्त 2024) को स्वतंत्रता दिवस समारोह (Independence Day) में शामिल होने के लिए लोगों की सुविधा के लिए, दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) सभी टर्मिनल स्टेशनों से अपनी सभी लाइनों पर सुबह 04:00 बजे अपनी सेवाएं शुरू करेगी। सुबह 06:00 बजे तक सभी लाइनों पर 15 मिनट की आवृत्ति पर ट्रेन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी और उसके बाद, शेष दिन के लिए नियमित समय सारिणी का पालन किया जाएगा।

इसके अलावा, स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किए गए वास्तविक निमंत्रण कार्ड रखने वाले लोगों को स्टेशनों पर वैध सरकारी फोटो पहचान पत्र दिखाने पर प्रवेश और यात्रा की अनुमति दी जाएगी। यह व्यवस्था केवल लाल किला, जामा मस्जिद और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों पर निकास के लिए मान्य होगी, जो आयोजन स्थल के सबसे करीब हैं। वहीं निमंत्रण कार्ड केवल इन तीन स्टेशनों से वापसी यात्रा करने के लिए भी मान्य होंगे। यात्रियों को इन व्यवस्थाओं के बारे में सूचित करने के लिए ट्रेनों के अंदर नियमित घोषणाएँ की जाएंगी। ऐसी यात्रा पर होने वाले खर्च की प्रतिपूर्ति रक्षा मंत्रालय द्वारा डीएमआरसी को की जाएगी।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।