राज्यसभा में जया बच्चन और सभापति जगदीप धनखड़ के बीच जोरदार बहस, किसने क्या कहा?

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 अगस्त 2024): राज्यसभा में सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) और सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) के बीच तीखी बहस देखने को मिली। राज्यसभा चेयरमैन जगदीप धनखड़ ने जया बच्चन को अपनी बात रखने के लिए जब आमंत्रित किया। इस दौरान उन्होंने “जया अमिताभ बच्चन” कहकर संबोधित किया। इस बात पर जया बच्चन ने आपत्ति जताई और चेयरमैन को सीधे कह दिया कि आपकी टोन सही नहीं है। जया की इस टिप्पणी पर धनखड़ भी भड़क गए।

दरअसल, जब राज्यसभा में जया बच्चन के बोलने की बारी तो आई सभापति ने उनका नाम पुकारा। इस पर जया बच्चन ने कहा, “ मैं कलाकार हूं, बॉडी लैंग्वेज समझती हूं और एक्सप्रेशन समझती हूं। मुझे माफ कीजिएगा सर, लेकिन आपका जो टोन है, वो मुझे स्वीकार नहीं है। हम सहकर्मी है, भले ही आप चेयर पर क्यों नहीं बैठे हों।”

सभापति ने कहा, “ भले की आप कोई भी हों, भले ही आप सेलिब्रिटी ही क्यों न हो। मैं इस तरह की चीजें बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करूंगा। मेरी टोन, मेरी लैंग्वेज और मेरे टेंपर की बात हो रही है। मैं किसी के इशारे पर काम नहीं करता हूं”। इस दौरान सदन में काफी ज्यादा हंगामा मच गया। बवाल इतना ज्यादा बढ़ गया कि विपक्ष ने आरोप लगाया कि सभापति ने कहा जया बच्चन के साथ दुवर्यवहार किया है। इस बात से नाराज होकर विपक्ष ने सदन से वॉकआउट भी कर लिया। सभापति ने इस पर कहा कि मैं जानता हूं कि विपक्ष सिर्फ सदन को अस्थिर करना चाहता है।

संसद से बाहर आकर जया बच्चन ने कही ये बातें

सपा सांसद जया बच्चन ने कहा, “मैंने सभापति के टोन पर आपत्ति जताई। हम स्कूल के बच्चे नहीं हैं। हम सब वरिष्ठ हैं, खासकर जब नेता विपक्ष (मल्लिकार्जुन खरगे) बोलने के लिए खड़े हुए उन्होंने माइक बंद कर दी। आप ऐसा कैसे कर सकते हैं? ये परंपरा के खिलाफ है। अगर आप उन्हें बोलने नहीं देंगे तो हम क्या करने आए हैं? वो हमेशा असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि आप सेलिब्रेटी होंगी मुझे फर्क नहीं पड़ता। ये महिलाओं का अपमान है। मुझे माफी चाहिए।”

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।