अभिषेक मनु सिंघवी मेरे लिए भगवान हैं: जेल से बाहर आने के बाद बोले मनीष सिसोदिया

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 अगस्त 2024): आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने शनिवार को अपने वकील अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi ) से उनके घर जाकर मुलाकात की और सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में उनकी कानूनी लड़ाई लड़ने और उन्हें जेल से बाहर निकालने के लिए उनका तहे दिल से शुक्रिया अदा किया।

मनीष सिसोदिया के साथ आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) , मंत्री आतिशी (Atishi Marlena) और पार्टी के कानूनी प्रकोष्ठ के वकील भी मौजूद थे।

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में मनीष सिसोदिया का केस लड़ा और आखिरकार 17 महीने बाद उन्हें जमानत मिल गई। वकील सिंघवी के इस सराहनीय प्रयास पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि जेल में बंद किसी भी व्यक्ति के लिए वकील भगवान की तरह होता है। उन्होंने कहा, “अभिषेक मनु सिंघवी जी मेरे लिए भी भगवान हैं। उन्होंने इस कानूनी लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाया और जल्द ही अरविंद केजरीवाल को भी बाहर निकालेंगे।”

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं उन सभी वकीलों का आभारी हूं जो पिछले 17-18 महीनों से मेरे साथ खड़े रहे और इस लड़ाई को लड़ते रहे। मैं जेल में था और आप बाहर मेरी लड़ाई लड़ रहे थे। हमारे वकील एक कोर्ट से दूसरे कोर्ट में धक्के खा रहे थे और कोर्ट में खड़े होकर उनकी हर साजिश और चाल का जवाब दे रहे थे। भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर फर्जी मुकदमा दर्ज कर अपनी ईडी और सीबीआई से उन्हें गिरफ्तार करवा दिया। मनीष सिसोदिया के घर, दफ्तर, बैंक, पैतृक गांव समेत सैकड़ों जगहों पर छापेमारी की गई, लेकिन आज तक ईडी और सीबीआई को उनके खिलाफ एक भी सबूत नहीं मिला।

इसके बाद भी मनीष सिसोदिया को कानूनी पचड़ों में उलझाकर करीब 17 महीने तक जेल में रखा गया। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मनीष सिसोदिया का केस अपने हाथ में लिया और अपनी ठोस दलीलों के साथ कोर्ट के सामने उनका पक्ष रखा। उनकी मजबूत दलीलों के आगे केंद्रीय जांच एजेंसियों की कोई भी बहानेबाजी काम नहीं आई और आखिरकार शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को नियमित जमानत दे दी।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।