“अपने अहंकार के कारण मोदी सरकार ने…”, विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने पर बोले संजय सिंह

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 अगस्त 2024): Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) के अयोग्य घोषित किए जाने के करोड़ों भारतीयों का दिल टूट गया है और गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। लेकिन इस मुद्दे को लेकर देश में सियासत गरमा गई है। अलग अलग राजनीतिक दलों के नेता इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं।

इस मुद्दे को लेकर मीडिया से बात करते हुए AAP सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि, यह बहुत ही दुखद है और हम सब के लिए बहुत पीड़ादायक है। देश की एक ऐसी बेटी जो गोल्ड मेडल ला सकती थी उसको साजिश करके फाइनल के पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया। सवाल उठाते हुए सिंह ने कहा कि, पहले जब वो गईं होंगी तब भी उनका वजन हुआ होगा, क्वार्टर फाइनल जीता होगा तब वजन हुआ होगा, सेमीफानल जीता होगा तब वजन हुआ होगा। अचानक फाइनल में जब गोल्ड मेडल मिलने की संभावना थी उससे ठीक पहले 100 ग्राम ओवर वेट दिखाकर अयोग्य घोषित कर दिया। यह 144 करोड़ भारतीयों की भावना पर चोट है, उनके सपनों को चकनाचूर करने की कोशिश है।

अपने अहंकार के कारण सरकार ने कोई प्रयास नहीं किया: संजय सिंह

सरकार पर हमला बोलते हुए सिंह ने कहा कि, आप अपने अहंकार के कारण कोई प्रयास नहीं किया और भारत की एक बहादुर बेटी का सपना चकनाचूर कर दिया और उनके हाथ से गोल्ड मेडल छीन लिया।

आप सांसद ने कहा कि, कीनिया ने अपने एक खिलाड़ी के लिए अपना विरोध जताता है और उसका सिल्वर मेडल बहाल किया जाता है और उस खिलाड़ी को सिल्वर मेडल दिया जाता है।क्या हम अपने खिलाड़ी के लिए आवाज नहीं उठा पाए, भारत की सरकार रूस और यूक्रेन का युद्ध रुकवा देती है और हमारे खिलाड़ी के लिए आवाज नहीं उठा पाई मोदी सरकार, कितने अफसोस की बात है कि आज उस खिलाड़ी को सन्यास लेना पड़ गया।

विनेश फोगाट ने की सन्यास की घोषणा

ज्ञात हो कि बीते दिनों पेरिस ओलंपिक में कुश्ती में 50 किलोग्राम भारवर्ग में फाइनल मुकाबले से ठीक पहले विनेश फोगाट को 100 ग्राम ओवर वेट बताकर अयोग्य घोषित कर दिया गया। जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया मंच पर एक पोस्ट करते हुए सन्यास की घोषणा की है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।