कौन हैं BJP विधायक विजेंद्र गुप्ता? दिल्ली विधानसभा में चुने गए नेता प्रतिपक्ष

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 अगस्त 2024): Delhi News: रोहिणी से बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता (Vijender Gupta) को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। सोमवार (05 अगस्त 2024) को सर्वसम्मति से विजेंद्र गुप्ता को दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष घोषित किया गया। विजेंद्र गुप्ता सदन में रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramvir Singh Bidhuri) की जगह लेंगे।

पार्टी कार्यालय में सह प्रभारी डॉ अलका गुर्जर, प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और संगठन महासचिव शपवन राणा की उपस्थिति में सभी सात विधायकों की बैठक हुई। बैठक में सर्वसम्मति से विजेंद्र गुप्ता को अब दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर चुना गया। इससे पहले दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी थे।

कौन हैं विजेंद्र गुप्ता

विजेंद्र गुप्ता दिल्ली बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं। इससे पहले गुप्ता 2015 से 2020 तक दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। वर्तमान में रोहिणी से विधायक हैं, डीडीए के पूर्व मेंबर रहे हैं। वो एमएसडी स्थाई समिति के पूर्व अध्यक्ष भी रहे हैं, साल 2015 के विधानसभा चुनाव में भी विजेंद्र गुप्ता रोहिणी से बीजेपी के टिकट पर विजयी हुए थे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।