दिल्ली MCD में एल्डरमैन की नियुक्ति को लेकर SC के फैसले पर क्या बोले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 अगस्त 2024): दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा (Delhi BJP President Virendra Sachdeva) ने सोमवार (05 अगस्त 2024) को प्रेसवार्ता में कहा कि एल्डरमैन नियुक्ति (Alderman Appointment) को लेकर सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने स्पष्ट निर्णय दिया है और इस फैसले का भाजपा (BJP) स्वागत करती है।

प्रेसवार्ता का संचालन कर रहे बीजेपी प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर (BJP spokesperson Praveen Shankar Kapoor) ने कहा कि आशा है अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) नगर निगम (Municipal council) की वार्ड समितियों एवं स्थाई समिति का चुनाव होने देगी।

अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली में एल्डरमैन की व्यवस्था कोई आज की व्यवस्था नहीं है। यह वर्षों से चली आ रही है और साथ ही दिल्ली में उपराज्यपाल को संविधान के माध्यम से जो अधिकार मिले हैं, उसे आम आदमी पार्टी लगातार खत्म करने की कोशिश कर रही है लेकिन वह भूल जाते हैं कि दिल्ली में और अन्य राज्यों में अंतर हैं। दिल्ली एक केंद्र शासित प्रदेश है। बार -बार अभ्रद्र टिप्पणी करना और एक विपरीत माहौल बनाने का काम आम आदमी पार्टी के नेताओं ने पिछले दो सालों से किया है, उसको न्यायालय ने आज साफ कर दिया। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से संशोधित दिल्ली नगर निगम एक्ट की संवैधानिक व्यवस्थाएं साफ हुईं है।

साथ ही दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) की प्रतिक्रिया उनकी हार हताशा के साथ ही नक्सली सोच का प्रमाण है और भाजपा उनके बयान की कड़ी निंदा करती है। उन्होने कहा कि संजय सिंह सात साल से सांसद हैं उनको इस बात की जानकारी है कि कौन से क्षेत्र किसके अधिकार क्षेत्र में आते है फिर भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाना निंदनीय है।

अध्यक्ष सचदेवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी 2013 से सत्ता में है पर आज तक संवैधानिक व्यवस्थाओं को समझते हुए भी स्वीकारने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि खेद का विषय है की आम आदमी पार्टी सरकार चुनाव बहुमत को संवैधानिक व्यवस्थाओं की अवेहलना का हथियार बनाना चाहती है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।