Delhi News: आशा किरण होम में 14 बच्चों की मौत, मंत्री आतिशी ने सख्त कार्रवाई के दिए आदेश

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 अगस्त 2024): Delhi Asha Kiran Home: दिल्ली में एकबार फिर दिल को दहला देने वाली घटना घटी है। रोहिणी स्थित मानसिक रूप से विकलांगों के लिए बने सरकारी आवास (आशा किरण) अब बच्चों के लिए मौत का चैंबर बनता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जनवरी से लेकर अबतक आशा किरण होम में कुल 14 बच्चों की जान जा चुकी है। इन मौतों का खुलासा होने के बाद मंत्री आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) ने एसीएस राजस्व को पूरी मामले की मजिस्ट्रेट से जांच करने और रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।

मंत्री आतिशी ने कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं और साथ ही भविष्य में इस प्रकार की घटना ना हो इसे रोकने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश भी दिए हैं। आतिशी द्वारा जारी पत्र में लिखा गया है ‘मुझे खबर मिली है कि दिल्ली के रोहिणी स्थित मानसिक रूप से विकलांगों के लिए सरकारी आवास (आशा किरण) में जनवरी 2024 से 14 मौतों की घटना हुई है। कथित तौर पर ये मौतें स्वास्थ्य समस्याओं और कुपोषण के कारण हुई है।’

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।