नवरत्न फाउंडेशन्स ने जनशरणम के साझेदारी मे दिल्ली के बदरपुर में प्रारंभ किया 13वां “डॉ. ऐ.बी.एल. श्रीवास्तव कंप्यूटर शिक्षण केंद्र

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 अगस्त 2024): आर्थिक रूप से कमजोर एवं वंचितों को गुणवत्तापूर्ण कंप्यूटर शिक्षा प्रदान करने के प्रयास में, नवरतन फाउंडेशन ने आज मोलरबंद एक्सटेंशन, बदरपुर, नई दिल्ली में अपने 13वें कंप्यूटर शिक्षा केंद्र का उद्घाटन किया। यह केंद्र जन शरणम के साथ साझेदारी में है, जो बदरपुर क्षेत्र में जरूरतमंद बच्चों और महिलाओं की मदद के लिए सक्रिय रूप से काम करने वाला एक गैर सरकारी संगठन है। यह केंद्र डॉ. एबीएल श्रीवास्तव की स्मृति में है, जो नवरतन फाउंडेशन द्वारा की गई सामाजिक पहलों के प्रबल समर्थक थे। केंद्र में वर्तमान में बुनियादी ढांचे के साथ 6 पूर्ण कंप्यूटर सेट हैं। केंद्र का उद्घाटन भोर ह्यूमनली लिविंग फाउंडेशन की डॉ. सुनीता जेटली और सीए राजेश जेटली ने किया। उद्घाटन के अवसर पर जन शरणम के अध्यक्ष श्री रामान्शु वर्मा और उनकी टीम मौजूद थी।उन्होंने इस कंप्यूटर सेंटर की स्थापना में सहयोग के लिए डॉ. अशोक श्रीवास्तव अध्यक्ष नवरतन फाउंडेशन को धन्यवाद दिया और उन्होंने यह भी बताया कि यह सेंटर आस-पास के इलाकों के बच्चों और महिलाओं को कंप्यूटर कौशल प्रदान करने में कितना उपयोगी होगा। जन शरणम टीम के प्रत्येक सदस्य ने केंद्र को कुशलतापूर्वक चलाने में अपनी मदद का वादा किया। उद्घाटन के अवसर पर नवरतन फाउंडेशन के महासचिव ए वी मुरलीधरन, श्री नीरज भटनागर, आदित भटनागर, अजय मिश्रा, राकेश यादव भी मौजूद थे।

इस समारोह का समापन सभी के विचारों को साझा करने और जन शरणम टीम को शुभकामनाओं के साथ किया गया। उपस्थित लोगों ने नवरत्न फाऊंडेशंस के कंप्यूटर शिक्षण के इस भगीरथ प्रयास की भूरि भूरि प्रशंसा की व डॉक्टर श्रीवास्तव के कृत्त संकल्पित होकर कार्य करने को सराहा।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।