LG द्वारा कमेटी में कोचिंग मालिकों को शामिल करने पर AAP ने जताई कड़ी आपत्ति, क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 अगस्त 2024): आम आदमी पार्टी ने एलजी वीके सक्सेना द्वारा बनाई गई कमेटी में कोचिंग संस्थानों को शामिल करने पर कड़ी आपत्ति जताई है। ‘‘आप’’ की नेता रीना गुप्ता ने कहा कि हमारे बच्चों की जान से खिलवाड़ कर रहे कोचिंग सेंटर के मालिकों को भाजपा के एलजी ने अपनी कमेटी में शामिल किया है, यह कितना दुर्भाग्यपूण है। ये वही कोचिंग इंस्टीट्यट हैं, जिनकी लालच के चलते राजेंद्र नगर में तीन बच्चों की दुखद मौत हुई। इनको पता था कि वो बेसमेंट में बच्चों को नहीं बैठा सकते, क्योंकि उनको स्टोरेज के लिए एनओसी मिली है। उन्होंने कहा कि इनका नेक्सस इतना बड़ा है कि हमारे बच्चे कहीं भी चले जाएं, उनको मोटी फीस देनी ही पड़ती है। एमसीडी में 15 साल तक सत्ता में रही भाजपा के कार्यकाल में ही पूरी दिल्ली में बेसमेंट में ये अवैध कोचिंग इंस्टीट्यूट खोले गए। अब इनको रेगुलेट करने का समय है तो एलजी उनको अपनी कमेटी में शामिल कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी की नेता रीना गुप्ता ने कहा कि पिछले दिनों राजेंद्र में एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में हुए हादसे में हमारे तीन बच्चों की मौत हो गई। घटना के बाद से उन बच्चों के मां-बाप के बारे में सोच कर मुझे ढंग से नींद नहीं आई है कि उन पर क्या गुजर रही होगी। आज जानकारी मिली रही है कि दिल्ली के एलजी एक कमेटी बना रहे हैं और उस कमेटी में कोचिंग इंस्टीट्यूट के मालिकों को जगह दी है। यह वही कोचिंग इंस्टीट्यूट के मालिकों की कमेटी है, जिनको पता था कि बेसमेंट में बच्चों को नहीं बैठा सकते हैं। उनको पता था कि उनको बेसमेंट में स्टोरेज बनाने के लिए एनओसी मिली है। लेकिन कोचिंग इंस्टीट्यूट ने अपनी लालच के चलते किसी की जान की परवाह नहीं की और उसकी का परिणाम यह रहा कि हमारे तीन बच्चों की दुखद मौत हो गई।

 

रीना गुप्ता ने कहा कि एलजी साहब जो कमेटी बना रहे हैं, उसमें कोचिंग के मालिकों को क्यों शामिल कर रहे हैं। ये वही कोचिंग इंस्टीट्यूट के मालिक हैं, जो हमारे बच्चों ने अनाप-शनाप फीस लेते हैं। बच्चे कितनी भी कोशिश करें, कहीं पर जाएं, लेकिन इन कोचिंग इंस्टीट्यूट के मालिकों के चंगुल से नहीं बच सकते हैं। इनका एक नेक्सस बना हुआ है। हमारे बच्चे कहीं भी चलें जाएं, उनको बतौर फीस एक मोटी रकम देनी पड़ती है। ये कोचिंग इंस्टीट्यूट पिछले कई सालों से चल रहे हैं। पिछले 15 सालों तक एमसीडी में भाजपा की सरकार रही। भाजपा के कार्यकाल में ही बेसमेंट में अवैध कोचिंग इंस्टीट्यूट बने। आज जब उनको रेगुलेट करने का समय है, एक कायदे कानून के घेरे में लाने का समय है तो एलजी साहब उन कोचिंग मालिकों को कमेटी में शामिल कर रहे हैं। कई सालों से चल रही कोचिंग इंस्टीट्यूट और भाजपा की मिलीभगत के कारण आज दिल्लीवालों को यह दिन देखने को मिल रहा है कि पूरी दिल्ली में जगह-जगह बेसमेंट में कोचिंग इंस्टीट्यूट बने हुए हैं।

रीना गुप्ता ने भाजपा और एलजी साहब से पूछा कि 15 साल तक एमसीडी में भ्रष्टाचार करने के बाद भी पेट नहीं भरा? जिन तीन बच्चों की राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर में दुखद मौत हुई, उनके माता-पिता बुरी हालत में हैं। उनका दुख देखने के बाद भी भाजपा के एलजी ने कमेटी में कोचिंग इंस्टीट्यूट के मालिकों को जगह दी। एलजी साहब को कुछ तो शर्म करनी चाहिए, उनको भगवान से डरना चाहिए। एलजी के हाथ में दिल्ली की कानून-व्यवस्था है। पुलिस एलजी के हाथ में हैं और सबको पता है कि पुलिस इन कोचिंग इंस्टीट्यूट के मालिकों से हफ्ता वसूलती है। अब इन कोचिंग इंस्टीट्यूट को रेगुलेट करने और हमारे बच्चें व उनके पैरेंट्स को न्याय दिलाने का समय है। न कि उन्हीं कोचिग इंस्टीट्यूट के मालिकों को कमेटी में बैठाने का है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।