3 छात्रों की मौत को लेकर प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में सड़क पर उतरे बीजेपी कार्यकर्ता

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (31 जुलाई 2024): राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) में ओल्ड राजेन्द्र नगर (Old Rajendra Nagar) में तीन छात्रों की मौत का मामला सुर्खियों में है। दिल्ली भाजपा (Delhi BJP) ने इस मामले पर दिल्ली सरकार (Delhi Government) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राजेंद्र नगर में हुए तीन छात्रों की हत्या के खिलाफ लगातार दूसरे दिन भी दिल्ली भाजपा के सांसद, विधायक और प्रदेश पदाधिकारी सड़क पर उतरे। राजघाट पर आयोजित धरने में सांसद बांसुरी स्वराज और सांसद प्रवीण खंडेलवाल सहित प्रदेश के अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।

भाजपा नेता मुंह पर सफेद टेप लगाकर धरने पर बैठे और उसके अंत में राजेंद्र नगर में हुई तीन छात्रों की निर्मम मौत पर 2 मिनट का मौन रखा। साथ ही एक वीडियो के माध्यम से आम आदमी पार्टी की मेयर डा. शैली ओबरॉय और मंत्री सौरभ भारद्वाज के बयान भी दिखाया गया जिसमें दोनों सीवर सफाई को लेकर दोनों अलग अलग बयान देते हुए दिख रहे है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि तीन छात्रों की मौत हो गई उसकी चिंता किसी को नहीं है लेकिन आज जंतर मंतर पर इंडी गठबंधन वाले इस बात के लिए धरने पर बैठे हैं कि केजरीवाल का सुगर लेवल क्या है। हम मांग करते हैं कि दिल्ली के सभी कोचिंग और पीजी की सुरक्षा ऑडिट होनी चाहिए। जो बच्चे रहते हैं उनसे बेमतलब के बिजली शुल्क वसूले जा रहे हैं। ऐसी घटनाओं की जिम्मेदारी लेने का माद्दा रखना पड़ेगा। 24 और 26 साल के बच्चे चले गए हैं जिससे परिवार का भविष्य पूरी तरह से अंधकार में बदल गया है तो वैसे परिवार वाले को एक करोड़ रुपए का मुआवजा अविलंब दें। यह मुआवजा किसी क्षति को पूरा नहीं करेगा लेकिन बूढ़े मां बाप को जीने में एक जरूर सहरा बनेगी। आगे सचदेवा ने कहा कि भ्रष्टचार में पूरी तरह से लिपटा दिल्ली नगर निगम और केजरीवाल सरकार पूरी तरह से भ्रष्ट है। कल एमसीडी द्वारा एक और संदेश जारी किया गया जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि 26 जून से 28जुलाई 2024 के बीच किसी भी प्रकार की अकस्मित दुर्घटना दिल्ली में नहीं घटित हुई जो साफ करता है की नगर निगम पर आ कितना संवेदनहीन है।

सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि बहुत ही संवेदनशील मुद्दा है और इससे यह उभरकर आ रहा है कि आम आदमी पार्टी सरकार संवेदनाओं से विभिन्न है। एक दशक से ज्यादा सरकार में रहने के बावजूद बड़े बड़े दावे करती है इनकी मेयर और पदाधिकारियों को बधाई भी देती हैं लेकिन आधे घंटे की बारिश में सारा जलमग्न हो जाता है। 22 जुलाई और 24 जुलाई के बाद जब बारिश के कारण वहां जलजमाव हुआ तो लोगों को समस्या आने लगी जिसके बाद राजेंद्र नगर के स्थानीय लोगों ने विधायक और निगम पार्षद से वहां के स्थानीय लोग लगातार शिकायत कर रहे थे। विधायक और निगम पार्षद ने सिर्फ भरोसा दिया लेकिन किसी प्रकार के कदम उठाने की कोशिश नहीं की और जब तीन छात्र उनके निकम्मेपन का शिकार हो गए तो आज वह अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ रहे हैं। कुछ दिन पहले ही पटेल नगर में आईएएस की तैयारी करने वाला लड़का जलमग्न हुआ जमीन में फंसा और उसकी जान चली गई। कब तक आखिर इस तरह से जिंदगी जाती रहेगी। आखिर कब यह बहरी , गूंगी सरकार जनता की आवाज को सुनेगी और कब तक इन्हें न्याय मिलेगा।

सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि कल हमने देखा कैसे आम आदमी पार्टी के सांसद कांग्रेस पर आरोप लगा रहे थे लेकिन आज वही इंडी गठबंधन के लोग जंतर मंतर पर केजरीवाल के समर्थन में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। यह दोहरा चरित्र जगजाहिर हो चुका है। मास्टर प्लान में नियम पूरी तरह से स्पष्ट है। ऐसी सरकार को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में हम लगातार इस आवाज को उठाते रहेंगे और जब तक इन बच्चों के परिवारों को न्याय नहीं मिल जाता। यह काफी शर्मनाक है कि इतने दिन बीत जाने के बाद भी दिल्ली के मुख्यमंत्री की तरफ से कोई संदेश नहीं आया जबकि पहले हमने लगातार जेल से उनके संदेश सुना है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।