विकास दिव्यकीर्ति की दृष्टि IAS पर एमसीडी का एक्शन, जड़ा ताला

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 जुलाई 2024): दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर (Old Rajendra Nagar) में IAS की तैयारी करने वाले तीन छात्रों की मौत के बाद अब एमसीडी प्रशासन एक्शन मोड में है। आपको बता दें कि इस दुखद घटना के बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार और एमसीडी की काफी आलोचना हो रही है, वहीं इस घटना को लेकर युवाओं एवं छात्रों में काफी आक्रोश है।

इस घटना के बाद MCD नियमों को ताक पर रखकर बेसमेंट में कोचिंग संचालित करने वालों पर कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में मुखर्जीनगर में भी कई कोचिंग संस्थानों पर कार्रवाई की गई। UPSC की तैयारी करवाने वाले प्रसिद्ध शिक्षक विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti) की कोचिंग दृष्टि IAS (Drishti IAS) पर भी कार्रवाई की गई और क्लासरूम को सील कर दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक दृष्टि IAS की पांच क्लासरूम को सील कर दिया गया है।

छात्रों का फूटा गुस्सा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दृष्टि IAS को लेकर भी छात्रों में काफी नाराजगी है। छात्रों ने मीडिया को बताया कि दृष्टि IAS के पांच क्लासरूम बेसमेंट में हैं और वर्दमान बिल्डिंग की स्थिति काफी जर्जर है, इसके बावजूद छात्रों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है।

गौरतलब है कि शनिवार की शाम ओल्ड राजेंद्र नगर में राव इंस्टीट्यूट (Rau’s IAS) के बेसमेंट में पानी भर जाने के कारण IAS की तैयारी करने वाले तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई थी।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।