‘जया अमिताभ बच्चन’ कहने पर क्यों भड़क गई जया बच्चन, पढ़िए क्या कहा

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (29 जुलाई 2024): ओल्ड राजेंद्र नगर (Old Rajendra Nagar) में छात्रों की मौत का मामला सुर्खियों में है और इसी मामले पर सोमवार,29 जुलाई को लोकसभा एवं राज्यसभा में चर्चा हुई। चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) की राज्यसभा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) राज्यसभा में उस समय भड़क गईं जब उन्हें ‘जाया अमिताभ बच्चन’ नाम से पुकारा गया।

दरअसल, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने जब उन्हें आसन से ‘जया अमिताभ बच्चन’ कहकर पुकारा तो इस मुद्दे पर उन्होंने जमकर एतराज जताया। जया बच्चन ने कहा कि यदि आप केवल जया बच्चन कहते तब भी पूरा हो जाता, इस पर उपसभापति ने जवाब दिया कि यहां पूरा नाम लिखा आता है इस कारण से मैंने उसका जिक्र किया।

लेकिन, जया बच्चन उपसभापति के जवाब पर भड़क गईं और उन्होंने कहा कि यह कुछ ऐसा है कि महिलाएं जो हैं वो अपने पति के नाम से ही जानी जाएगी। उनका अपना कोई अस्तित्व नहीं है, उनकी अपनी कोई उपलब्धि नहीं है।

गौरतलब है कि जया बच्चन लंबे समय तक बॉलीवुड में काम करने के बाद राजनीति में सक्रिय रहीं हैं। जया बच्चन पांचवीं बार समाजवादी पार्टी की तरफ से राज्यसभा सांसद बनी हैं, महिलाओं के अधिकार के मुद्दे पर वह हमेशा मुखर रही हैं।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।