मानहानि मामले में सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, एक क्लिक में जानें पूरा मामला

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 जुलाई 2024): लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मानहानि के एक मामले में शुक्रवार को सुल्तानपुर (Sultanpur) की एमपी/ एमएलए कोर्ट में पेश हुए और अपना बयान दर्ज कराया। बयान के दौरान राहुल ने कहा कि उन्होंने आजतक किसी के खिलाफ ऐसा बयान नहीं दिया कि मानहानि का मामला बने। अदालत ने मामले की सुनवाई 12 अगस्त तय की है।

राहुल गांधी के अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ला (Kashi Prasad Shukla) ने बताया कि राहुल गांधी ने अदालत में विशेष जज शुभम वर्मा (Shubham Verma) के समक्ष कहा कि ” मेरे खिलाफ जो वाद कोर्ट में दायर किया गया है,वह सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए किया गया है।” , अधिवक्ता ने आगे कहा कि कोर्ट ने कार्रवाई के लिए 12 अगस्त की तिथि नियत की है।

कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

बता दें कि शुक्रवार को राहुल गांधी के सुल्तानपुर आने पर भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उनका स्वागत करने दिवानी परिसर में मौजूद रहे। इस दौरान दीवानी परिसर में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए थे, अदालत में बयान दर्ज कराने के बाद राहुल गांधी वापस लौट गए।

क्या है पूरा मामला

ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता विजय कुमार मिश्र ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बेंगलुरु में 2018 में भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष एवं वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के खिलाफ अपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप लगाते हुए 4 अगस्त 2018 को मानहानि का मामला दर्ज कराया था। अदालत ने इस मामले में राहुल गांधी को 20 फरवरी को जमानत दे दी थी।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।